IND vs BAN, 3rd ODI: तीसरे वनडे के लिए भारतीय टीम का प्लेइंग XI तय! दांव पर लगा है सम्मान

143
IND vs BAN, 3rd ODI: तीसरे वनडे के लिए भारतीय टीम का प्लेइंग XI तय! दांव पर लगा है सम्मान


IND vs BAN, 3rd ODI: तीसरे वनडे के लिए भारतीय टीम का प्लेइंग XI तय! दांव पर लगा है सम्मान

नई दिल्ली: भारत और बांग्लादेश के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला चटगांव में खेला जाना है। सीरीज का यह मैच टीम इंडिया के लिए साख बचाने की होगी क्योंकि उसे पहले दो मैचों में हार का सामना करना है। पहले और दूसरे वनडे में टीम इंडिया के प्रदर्शन को देखें तो वह बिल्कुल भी असरदार नहीं रहा। ऐसे में अब सवाल यह कि क्या तीसरे वनडे मैच में फेरबदल की संभावना है या नहीं। चोट के कारण कप्तान रोहित शर्मा आखिरी मैच से बाहर चुके हैं और तेज गेंदबाज दीपक चाहर का भी खेलना संदिग्ध लग रहा है।

ऐसे में यह तो तय है कि टीम में बदलाव तो जरूर होंगे लेकिन तीसरे वनडे में बेंच पर बैठे खिलाड़ियों में किसे मौका मिला यह देखना काफी रोचक रहेगा। हालांकि उससे पहले आइए जानते हैं क्या हो सकता है तीसरे वनडे में भारतीय टीम का प्लेइंग इलेवन।

ओपनिंग में दिखेगा बदलाव

बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे में सबसे पहला बदलाव ओपनिंग स्लॉट में होना तय है। रोहित शर्मा चोटिल होकर सीरीज से बाहर हो चुके हैं। ऐसे में शिखर धवन के साथ जोड़ीदार के रूप में प्लेइंग इलेवन में ईशान किशन को मौका दिया जा सकता है। हालांकि शिखर धवन भी सीरीज में कुछ खास कमाल की बल्लेबाजी नहीं कर सके हैं। वह दो मैच में सिर्फ 15 रन ही बना पाए हैं।

वहीं केएल राहुल भी एक विकल्प हैं जो टीम के लिए ओपनिंग कर सकते हैं लेकिन मध्यक्रम में वह अपनी लय में दिख रहे हैं। ऐसे में उनकी जगह से छेड़छाड़ होना मुश्किल लग रहा है, लेकिन अगर केएल राहुल धवन के साथ ओपनिंग के लिए आते हैं तो मध्यक्रम में बदलाव का होना तय जाएगा।

गेंदबाजी में अक्सर की कुलदीप यादव

बल्लेबाजी के अलावा गेंदबाजी में बदलाव के संकेत हैं। बांग्लादेश दौरे पर टीम में शामिल किए चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव को पहले दो वनडे के प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है। ऐसे में कुलदीप को अक्सर पटेल की जगह खेलने का मौका मिल सकता है। क्योंकि रिपोर्ट्स के मुताबिक अक्सर पूरी तरह से फिट नहीं हैं और उनका खेलना संदिग्ध माना जा रहा है।

वहीं तेज गेंदबाजी में जिम्मेदारी मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक और शार्दुल ठाकुर पर होगी। हालांकि पिछले दो वनडे मैचों में टीम इंडिया के गेंदबाजों को निचले क्रम के बल्लेबाजों को आउट करने में काफी संघर्ष करना पड़ा। इसी कारण भारत को दोनों मैच भी गंवाने पड़े हैं।

तीसरे वनडे के लिए संभावित प्लेइंग XI: केएल राहुल (कप्तान), शिखर धवन, इशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, वॉशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज और उमरान मलिक।

David Warner: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया पर डेविड वॉर्नर के मैनेजर ने फोड़ा बम, बोर्ड में मच गया है उथल पुथल
navbharat times -U19 T20 WC: पिता चपरासी हैं, बिटिया ने किया कमाल, प्रयागराज की फलक नाज अब U19 T20 वर्ल्ड कप में खेलेंगी
navbharat times -रोहित के आगे पनाह मांगते हैं इस टीम के गेंदबाज, बेरहमी से करते हैं पिटाई, हिटमैन का यह रिकॉर्ड नहीं जानते होंगे आप



Source link