Ind vs Ban: टेस्ट सीरीज को क्लीन स्वीप करने उतरेगी टीम इंडिया, बांग्लादेश रखता है वापसी का दमखम

29
Ind vs Ban: टेस्ट सीरीज को क्लीन स्वीप करने उतरेगी टीम इंडिया, बांग्लादेश रखता है वापसी का दमखम


Ind vs Ban: टेस्ट सीरीज को क्लीन स्वीप करने उतरेगी टीम इंडिया, बांग्लादेश रखता है वापसी का दमखम

मीरपुर: पहले टेस्ट मैच में शानदार जीत से उत्साहित भारतीय क्रिकेट टीम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) में अपनी स्थिति सुधारने के लिए बांग्लादेश (IND vs BAN) के खिलाफ गुरुवार से शुरू होने वाले दूसरे और अंतिम टेस्ट मैच में बड़ी जीत दर्ज करने उतरेगा। इस मैच में कार्यवाहक कप्तान केएल राहुल पर भी सभी की नजरें रहेंगी क्योंकि वह पिछले कुछ समय से रन बनाने के लिए जूझ रहे हैं। वह मैच से पहले प्रैक्टिस के दौरान चोटिल भी हो गए हैं। उनके हाथ पर चोट लगी है।

टॉप-2 में पहुंची टीम इंडिया

WTC टेबल में दो शीर्ष स्थान हासिल करने के लिए होड़ बढ़ गई है। भारत 55.77 के प्रतिशत अंक (पीसीटी) के साथ दूसरे स्थान पर है। दक्षिण अफ्रीका का पीसीटी 54.55 है जबकि ऑस्ट्रेलिया 76.92 पीसीटी के साथ शीर्ष पर बना हुआ है। नियमित कप्तान रोहित शर्मा अभी अंगूठे की चोट से पूरी तरह नहीं उबर पाए हैं। अगर राहुल भी मुकाबले के लिए फिट होते हैं तो टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन में बदलाव की संभावना नहीं दिखती।

पुजारा कर सकते हैं कप्तानी

पहले टेस्ट मैच में शुभमन गिल और कुलदीप यादव जैसे खिलाड़ियों को सुनहरा मौका मिला था और उन्होंने इसका पूरा फायदा भी उठाया। चटगांव की तरह ही यहां भी पिच के धीमी रहने की संभावना है जो कि बल्लेबाजों के लिए आदर्श स्थिति होगी। अनुभवी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने पहले टेस्ट मैच में 90 और नाबाद 102 रन की पारी खेलकर तीसरे नंबर पर अपनी स्थिति मजबूत की है। अगर राहुल पूरी तरफ फिट नहीं होते तो उनकी जगह पुजारा कप्तानी भी कर सकते हैं।

विराट के पास सुनहरा मौका

विराट कोहली के लिए भी नवंबर 2019 के बाद पहला टेस्ट शतक लगाने के लिए यह आदर्श मंच होगा। पिछले साल फरवरी के बाद अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे कुलदीप ने पिछले मैच में शानदार प्रदर्शन किया और आठ विकेट लिये। उन्होंने दूसरी पारी में आर अश्विन और अक्षर पटेल से कम गेंदबाजी की लेकिन इसके बावजूद वह तीन विकेट लेने में सफल रहे।अश्विन स्पिनरों की मददगार पिच पर केवल एक विकेट ही ले पाए थे और वह उसकी भरपाई यहां करने के लिए बेताब होंगे।

बांग्लादेश के सीनियर खिलाड़ियों को लेने होगी जिम्मेदारी

बांग्लादेश ने जिस तरह से चौथे दिन बल्लेबाजी की उससे वह प्रेरणा लेना चाहेगा। अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे सलामी बल्लेबाज जाकिर हसन ने शतक जड़कर दिखाया कि वह इस स्तर पर खेलने के लिए तैयार हैं। सीनियर बल्लेबाज लिटन दास और मुशफिकुर रहीम अपनी गलतियों से सबक लेकर बड़ा स्कोर बनाना चाहेंगे। कप्तान शाकिब अल हसन चोटिल होने के कारण दूसरी पारी में गेंदबाजी नहीं कर पाए थे और इसलिए टीम में बाएं हाथ के स्पिनर नासुम अहमद को शामिल किया गया है। उन्हें डेब्यू का मौका मिल सकता है। पूर्व कप्तान मोमिनुल हक को भी टीम में शामिल किए जाने की संभावना है।

टीम इस प्रकार है

बांग्लादेश: महमूदुल हसन जॉय, नजमुल हुसैन शंटो, मोमिनुल हक, यासिर अली, मुशफिकुर रहीम, शाकिब अल हसन (कप्तान), लिटन दास, नुरुल हसन, मेहदी हसन मिराज, तैजुल इस्लाम, तस्कीन अहमद, खालिद अहमद, जाकिर हसन, रेजौर रहमान राजा।

भारत: केएल राहुल (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा (उपकप्तान), विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, अभिमन्यु ईश्वरन, सौरभ कुमार, जयदेव उनादकट।

Rohit Sharma Ruled OUT: टीम इंडिया को बड़ झटका, रोहित शर्मा ही नहीं यह स्टार भी दूसरे टेस्ट मैच से बाहरnavbharat times -Ind vs Ban 2nd Test: टीम इंडिया के लिए बुरी खबर, रोहित के बाद एक और स्टार चोटिल, दूसरे टेस्ट से हो सकता है बाहरnavbharat times -WTC Points Table: ऑस्ट्रेलिया की जीत से टीम इंडिया को फायदा, टेस्ट चैंपियनशिप पॉइंट्स टेबल में लगाई लंबी छलांग



Source link