Ind vs Aus 3rd Test Playing XI: इन 11 खिलाड़ियों के साथ इंदौर जीतने उतरेंगे रोहित शर्मा! दहशत में ऑस्ट्रेलिया

24
Ind vs Aus 3rd Test Playing XI: इन 11 खिलाड़ियों के साथ इंदौर जीतने उतरेंगे रोहित शर्मा! दहशत में ऑस्ट्रेलिया


Ind vs Aus 3rd Test Playing XI: इन 11 खिलाड़ियों के साथ इंदौर जीतने उतरेंगे रोहित शर्मा! दहशत में ऑस्ट्रेलिया

इंदौर: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का तीसरा टेस्ट मैच इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेला जाएगा। सीरीज के इस मुकाबले की शुरुआत 1 मार्च से हो रही है। चार मैचों की इस सीरीज में टीम इंडिया ने पहले दो मैचों में जीत हासिल कर 2-0 की बढ़त बना ली है। ऐसे में तीसरे टेस्ट में भी भारत की कोशिश होगी कि वह अपने दबदबे को कायम रखते हुए जीत दर्ज करें। हालांकि इस मैच के लिए टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा के सामने एक बड़ी चुनौती सामने आ गई।

दरअसल यह चुनौती विपक्षी टीम ऑस्ट्रेलिया की तरफ से नहीं बल्कि खुद अपनी ही खेमे से हैं। रोहित के सामने एक बड़ी मुश्किल प्लेइंग इलेवन को चुनने की है। हालांकि पिछले दो मैचों में टीम इंडिया ने सिर्फ तीन दिन में ऑस्ट्रेलिया पर एकतरफा जीत हासिल की है लेकिन ओपनर बल्लेबाज केएल राहुल की बल्लेबाजी अभी चिंता का विषय बना हुआ है।

रोहित शर्मा के साथ कौन करेगा ओपनिंग?

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में केएल राहुल के खेल को देखें तो वह काफी निराशाजनक रहा है। दो मैच की तीन पारियों में राहुल रोहित के साथ एक अच्छी शुरुआत नहीं दे सके हैं। ऐसे में उनके खराब फॉर्म को लेकर काफी चर्चा हो रही है। वहीं तीसरे टेस्ट के लिए यह कहा जा रहा है कि प्लेइंग इलेवन में बदलाव किया जा सकता है।

ऐसे में इसकी पूरी संभावना यह बनती हुई दिख रही है कि केएल राहुल को अगर प्लेइंग इलेवन से बाहर किया जाता है तो उनकी जगह शुभमन गिल ओपनिंग करने मैदान पर उतर सकते हैं। हालांकि कप्तान रोहित शर्मा ने अपने प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसकी कोई जानकारी नहीं दी है और टॉस के समय ही प्लेइंग इलेवन को बताने की बात कही है।

वहीं केएल राहुल इसलिए भी अंतिम-11 से बाहर किए जा सकते हैं क्योंकि इंदौर टेस्ट के लिए जब भारतीय टीम की घोषणा हुई थी तो उन्हें उप कप्तानी से हटा दिया गया था लेकिन रोहित का कहना है कि उप कप्तानी से टीम में जगह को लेकर कोई खास फर्क नहीं पड़ता है।

क्या शुभमन को करना पड़ेगा और इंतजार

बेशक केएल राहुल अपने बुरे दौर से गुजर रहे हैं लेकिन इसके बावजूद उनकी जगह लेने के लिए शुभमन गिल को अभी इंतजार करना पड़ सकता है। शुभमन गिल पर बीसीसीआई लगातार अपना भरोसा दिखा रही है लेकिन टीम मैनेजमेंट केएल राहुल को भी मौका देना चाह रही है। ऐसे में टेस्ट क्रिकेट में शुभमन गिल को मौके के लिए अभी और इंतजार करना पड़ सकता है।

स्पिनिंग ट्रैक पर फिर दिखाएंगे अश्विन और जडेजा कमाल

रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में धमाल मचा रहे हैं। इन दोनों की फिरकी के आगे ऑस्ट्रेलिया खिलाड़ी पूरी तरह से चकरा गए हैं। ऐसे में एक बार फिर से इंदौर में स्पिंनिंग ट्रैक की उम्मीद है। अगर ऐसा हुआ अश्विन और जडेजा एक बार फिर से कंगारू गेंदबाज के लिए काल बनेंगे।

वहीं पहले दूसरे टेस्ट में तेज गेंदबाजों के लिए कुछ खास नहीं था जबकि मोहम्मद शमी और सिराज ने अपनी जिम्मेदारियों ने अच्छे तरीके से निभाया है। इस तरह गेंदबाजी आक्रमण में पुराने पैटर्न को ही कप्तान रोहित शर्मा लागू करेंगे। अक्सर पटेल ने पिछले टेस्ट में बहुत कम गेंदबाजी की थी लेकिन उनकी बल्लेबाजी भी टीम के लिए एक ताकत प्रदान करती है।

वहीं मध्यक्रम में बिना किसी चोट के किसी तरह के बदलाव की संभावना बहुत ही कम देखने को मिली रही है।

तीसरे टेस्ट के लिए प्लेइंग-XI- रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल/शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज।

NZ vs ENG: न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड पर एक रन से दर्ज की रोमांचक जीत, टेस्ट इतिहास में दूसरी बार हुआ यह कारनामा
Navbharat Times -Sunil Gavaskar: इमरान के कहने पर सुनील गावस्कर ने टाला था रिटायरमेंट प्लान, 1987 में थी आखिरी बार साथ खेलने की जिद
Navbharat Times -टेस्ट मैच से बेहतर कुछ नहीं… न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को 1 रन से दी मात तो सोशल मीडिया पर कटा बवाल, सामने आए जबरदस्त रिएक्शंस



Source link