IND vs AUS : रोहित शर्मा T20I में सिक्सर किंग बनने से महज एक कदम दूर, अगले मैच में तोड़ेंगे मार्टिन गप्टिल का वर्ल्ड रिकॉर्ड

81
IND vs AUS : रोहित शर्मा T20I में सिक्सर किंग बनने से महज एक कदम दूर, अगले मैच में तोड़ेंगे मार्टिन गप्टिल का वर्ल्ड रिकॉर्ड


IND vs AUS : रोहित शर्मा T20I में सिक्सर किंग बनने से महज एक कदम दूर, अगले मैच में तोड़ेंगे मार्टिन गप्टिल का वर्ल्ड रिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा बल्ले से ज्यादा कमाल नहीं दिखा सके, लेकिन अपनी छोटी पारी के दौरान रोहित ने अपना नाम इतिहास के पन्नों में दर्ज करवा लिया है। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मंगलवार को तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले मैच के दौरान विश्व रिकॉर्ड की बराबरी की। इस साल भारत के फुल टाइम कप्तान बनाए गए रोहित शर्मा आक्रामक बल्लेबाजी शैली के लिए जाने जाते हैं और यही वजह है कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मोहाली में खेले गए मैच में एकमात्र छक्का लगाकर इतिहास रच दिया।

भारतीय पारी की शुरुआत में सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज पैट कमिंस के खिलाफ दूसरे ओवर में एक फ्लैट छक्का लगाया। इस छक्के के साथ रोहित शर्मा ने मौजूदा समय में टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सर्वाधिक छक्के लगाने वाले न्यूजीलैंड के मार्टिन गप्टिल के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। गप्टिल ने T20I क्रिकेट में अब तक 172 छक्के लगाए हैं। वहीं, रोहित भी अब 172 छक्के लगा चुके हैं। वेस्टइंडीज के क्रिस गेल (124) तीसरे, इंग्लैंड के पूर्व कप्तान इयोन मोर्गन (120) चौथे और ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरोन फिंच (117) पांचवें नंबर पर हैं।  

भारत कप्तान रोहित शर्मा के लिए ये साल यादगार रहा है। उन्होंने 18 मैचों में 25.52 की औसत से 434 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से दो हाफ सेंचुरी भी निकली है और उनका बेस्ट 72 रन का रहा है। रोहित ने इस साल अब तक 22 छक्के लगाए हैं। 

मैच की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया ने कैमरन ग्रीन (61) के विस्फोटक अर्द्धशतक और मैथ्यू वेड (46 नाबाद) की आतिशी पारी की बदौलत भारत को पहले टी20 मैच में मंगलवार को चार विकेट से मात दी। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 208 रन बनाए थे, जिसे ऑस्ट्रेलिया ने चार गेंदें रहते हुए हासिल कर लिया। 

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया और रोहित शर्मा (11) एवं विराट कोहली (02) के जल्दी आउट होने के बावजूद भारत ने वस्फिोटक बल्लेबाजी के साथ पावरप्ले में 46 रन जोड़े। राहुल ने स्ट्राइक रेट से जुड़े सवालों का जवाब देते हुए 35 गेंदों पर चार चौकों और तीन छक्कों की मदद से 55 रन बनाये, और सूर्यकुमार यादव के साथ तीसरे विकेट के लिये 68 रन की साझेदारी की। सूर्यकुमार ने आउट होने से पहले 25 गेंदों पर दो चौके और चार छक्के लगाते हुए 46 रन की पारी खेली। 

IND vs AUS : भारतीय बल्लेबाजों को देखकर ऑस्ट्रेलिया ने बनाया था प्लान, मैच विनिंग पारी खेलने वाले कैमरन ग्री

राहुल (12वां ओवर) और सूर्यकुमार (14वां ओवर) का विकेट गिरने के बाद अक्षर पटेल भी 16वें ओवर में छह रन बनाकर आउट हो गए। दिनेश कार्तिक (06) भी महत्वपूर्ण योगदान नहीं दे सके, लेकिन हार्दिक पांड्या ने अपना दूसरा टी20 अंतरराष्ट्रीय अर्द्धशतक जमाते हुए भारत को 200 रन के आंकड़े के पार पहुंचाया। पांड्या ने 30 गेंदों पर सात चौकों और पांच छक्कों की बदौलत ताबड़तोड़ 71 रन बनाए। हार्दिक की विस्फोटक बल्लेबाजी की बदौलत भारत ने अंतिम पांच ओवर में 67 रन जोड़ते हुए 20 ओवर में 208 रन बनाए। 



Source link