IND vs AUS : भारत के बाद ऑस्ट्रेलिया ने किया वनडे स्क्वॉड का ऐलान, तीन खिलाड़ियों की लंबे समय बाद वापसी

138
IND vs AUS  : भारत के बाद ऑस्ट्रेलिया ने किया वनडे स्क्वॉड का ऐलान, तीन खिलाड़ियों की लंबे समय बाद वापसी


IND vs AUS : भारत के बाद ऑस्ट्रेलिया ने किया वनडे स्क्वॉड का ऐलान, तीन खिलाड़ियों की लंबे समय बाद वापसी

ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज के लिए 16 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज टीम में मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल और झाए रिचर्डसन को शामिल किया गया है। मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल और रिचर्डसन टेस्ट सीरीज के बाद भारत के वनडे दौरे के लिए चोटिल से उबरने के बाद अंतरराष्ट्रीय वापसी करने के लिए तैयार हैं। डेविड वॉर्नर, एश्टन और पैट कमिंस का नाम भी इस टीम में है, जोकि अभी ऑस्ट्रेलिया वापस चले गए हैं। वॉर्नर चोटिल हैं, एश्टन एगर घरेलू क्रिकेट खेलने के लिए वापस गए हैं, जबकि कप्तान पैट कमिंस निजी कारणों की वजह से दूसरे टेस्ट के बाद घर गए हैं और तीसरे टेस्ट से पहले उनकी वापसी संभव है। 

मार्श (टखने) और मैक्सवेल (टूटी हुई टांग) को सर्जरी से गुजरना पड़ा था और अब वह जारी टेस्ट अभियान के बाद मुंबई, विजाग और चेन्नई में भारत के खिलाफ खेलते हुए नजर आएंगे। रिचर्डसन भी चोट लगने के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करने में सफल रहे हैं। वह हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण बीबीएल के आखिरी मैचों से बाहर रहे और जनवरी की शुरुआत से नहीं खेल सके हैं। 26 वर्षीय पिछले साल श्रीलंका के दौरे के बाद से ऑस्ट्रेलिया के लिए भी नहीं खेले हैं। लगातार चोट से जूझते हुए उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए 36 मैच खेले हैं।

IND vs AUS W : ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज ज्योफ लॉसन ने पैट कमिंस और कोच विटोरी को घटिया प्रदर्शन का जिम्मेदार

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड चोट के कारण टेस्ट के बाद वनडे सीरीज का भी हिस्सा नहीं हैं। एरोन फिंच के संन्यास लेने के बाद पैट कमिंस दूसरी सीरीज में टीम का नेतृत्व करते हुए नजर आएंगे।  

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टेस्ट इंदौर (1-5 मार्च) में और चौथा अहमदाबाद (9-13 मार्च) में खेला जायेगा। इसके बाद दोनों टीमें 17 मार्च को शुरू होने वाली तीन मैचों की एकदिवसीय शृंखला में एक-दूसरे का सामना करेंगी। बीसीसीआई ने बताया कि कप्तान रोहित शर्मा पारिवारिक कारणों से पहला वनडे नहीं खेल सकेंगे और हार्दिक पांड्या उनकी अनुपस्थिति में कप्तानी करेंगे। 

ऑस्ट्रेलिया वनडे टीम: पैट कमिंस (कप्तान), सीन एबॉट, एश्टन एगर, एलेक्स केरी, कैमरन ग्रीन, ट्रैविस हेड, जोश इंगलिस, मार्नस लाबुशेन, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, झे रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, डेविड वॉर्नर, एडम जम्पा

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की एकदिवसीय टीम : रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, के एल राहुल, ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, मो. शमी, मो. सिराज, उमरान मलिक, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, जयदेव उनादकट। 

 



Source link