IND vs AUS: आराम फरमा रहे थे शमी, फिर मैदान पर उतरकर मचा दिया कोहराम, रोहित ने बताया क्यों दिया आखिरी ओवर

262
IND vs AUS: आराम फरमा रहे थे शमी, फिर मैदान पर उतरकर मचा दिया कोहराम, रोहित ने बताया क्यों दिया आखिरी ओवर


IND vs AUS: आराम फरमा रहे थे शमी, फिर मैदान पर उतरकर मचा दिया कोहराम, रोहित ने बताया क्यों दिया आखिरी ओवर

ब्रिसबेन: भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के प्रैक्टिस मैच में 6 रनों से हरा दिया। इस मैच के हीरो रहे मोहम्मद शमी, जिन्होंने आखिरी 6 गेंदें फेंकी और 3 विकेट झटके। दरअसल, इस ओवर में ऑस्ट्रेलिया को 11 रन बनाने थे, जबकि 4 रन ही बन सके और आखिरी 4 गेंदों में विकेट गिरे। इसमें एक रन आउट भी शामिल था। इस ओवर से पहले शमी मैदान से बाहर आराम फरमाते दिखे थे, लेकिन अचानक रोहित ने उनसे ओवर करवाने का फैसला किया। मैच के बाद रोहित शर्मा ने शमी की तारीफ करते हुए गेम प्लान के बारे में जानकारी दी।

शमी को देना चाहता था चुनौती
उन्होंने शमी की तारीफ करते हुए कहा- वह (शमी) लंबे समय बाद वापसी कर रहे हैं। इसलिए हम उन्हें एक ओवर देना चाहते थे। उसे एक चुनौती देना चाहता था और उनसे अंतिम ओवर करवाना ही प्लान था। फिर जो कुछ उन्होंने किया वह आपने देखा ही। आगे भी वह इस प्लान के साथ चल सकते हैं। बता दें कि भारत ने केएल राहुल और सूर्यकुमार यादव की फिफ्टी के दम पर 186 रन बनाए थे। जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम फिंच की फिफ्टी के बावजूद 180 रन तक पहुंच सकी।

बैटिंग के बारे में दिया ऐसा बयान
रोहित शर्मा ने मैच के बाद कहा- मुझे लगा कि हमने अच्छी बल्लेबाजी की। अंत में हम 10-15 रन और जोड़ सकते थे। हम हमेशा चाहते हैं कि एक सेट बल्लेबाज अंत तक बना रहे। सूर्यकुमार यादव ने ऐसा किया। यह एक ऐसी पिच थी जहां आप अपने शॉट्स पर भरोसा कर सकते हैं। आपको इस तरह के मैदानों पर बल्लेबाजी करने में होशियार होना चाहिए। आप गेंदों को गैप में धकेल कर अच्छे रन बना सकते हैं। यह हमारे लिए बहुत अच्छा अभ्यास मैच था। हालांकि, सुधार की गुंजाइश है।

हार के बाद क्या बोले आरोन फिंच
उन्होंने गेंदबाजी की बात करते हुए कहा- मैं गेंदबाजों से अधिक निरंतरता चाहता हूं। आपको चीजों को सरल रखने। थोड़ा और जोर लगाने की जरूरत है। कुल मिलाकर हमारे लिए अच्छा खेल था, उनकी अच्छी साझेदारी थी और इस वजह से हम पर प्रेशर बना। दूसरी ओर, हारी हुई टीम के कप्तान आरोन फिंच ने कहा- हमने सीखा कि हमें लोअर ऑर्डर में और बेहतर करने की जरूरत हे। केएल की धमाकेदार शुरुआत के बाद हमने मैच को संभाला, लेकिन हमारा दिन नहीं था। केन रिचर्ड्सन ने भी अच्छा किया, लेकिन हम जीत नहीं सके।

IND vs AUS T20 World Cup: क्या गजब की बॉलिंग है… आते ही छा गए मोहम्मद शमी, आखिरी ओवर में 3 विकेट लेकर दिलाई भारत को जीतnavbharat times -KL Rahul Ind vs Aus: केएल राहुल ने कंगारुओं की भरदम की कुटाई, चौके-छक्के की बौछारकर भर दिया भूसाnavbharat times -Mohammed Shami: मोहम्मद शमी की आखिरी 4 गेंदों पर गिरे लगातार विकेट, पर फिर भी क्यों नहीं हुई हैट्रिकnavbharat times -Virat Kohli: बॉडी है या रबड़ का फीता! विराट कोहली के फील्डिंग कारनामे से जीता भारत



Source link