Coronavirus News: डेली केस और मौतों के मामले में भारत पहले नंबर पर, इन 4 राज्यों में दुनिया के अन्य देशों से ज्यादा मामले

165
Coronavirus News: डेली केस और मौतों के मामले में भारत पहले नंबर पर, इन 4 राज्यों में दुनिया के अन्य देशों से ज्यादा मामले

Coronavirus News: डेली केस और मौतों के मामले में भारत पहले नंबर पर, इन 4 राज्यों में दुनिया के अन्य देशों से ज्यादा मामले

हाइलाइट्स:

  • कोरोना संक्रमण के नए मामलों में लगातार दो दिन कमी के बाद एक फिर तेजी
  • दुनिया में इस वक्त कोरोना के सबसे ज्यादा मामले भारत में
  • भारत के 4 राज्यों में दुनिया के किसी अन्य देश से ज्यादा केस

नई दिल्ली
कोरोना संक्रमण के नए मामलों में लगातार दो दिन कमी के बाद एक फिर तेजी सामने आई है। कोरोना के रोजाना आने वाले नए मामले एक बार फिर 3.5 लाख के बेंचमार्क को पार कर गए हैं। बुधवार को देश में कोरोना के 3,62,720 नए मामले सामने आए हैं और 4,136 लोगों की मौत हुई है। यह लगातार दूसरा दिन है जब कोरोना से मरने वालों की संख्या 4,000 के पार है।

दुनिया में इस वक्त कोरोना के सबसे ज्यादा मामले भारत में
WHO की ओर से कलेक्ट किए गए डेटा के मुताबिक, लगातार तीन दिन भारत दुनिया में कोरोना के आने वाले रोजाना मामलों में सबसे बड़ा कॉन्ट्रिब्यूटर रहा है। 10 मई से भारत में आए कोरोना संक्रमण के नए मामले दुनिया के कुल मामलों का 50 फीसदी रहे हैं। इसका मतलब है कि दुनिया में आ रहे कोरोना के कुल मामलों के मुकाबले भारत में सामने आ रहे कोरोना के मामले अधिक हैं। बीते तीन दिनों के आंकड़ों पर गौर करें तो दुनिया में हो रहीं कुल मौतों में से एक तिहाई मौतें भारत में हो रही हैं।
UP में दिख रहा लॉकडाउन का बड़ा असर, राजधानी लखनऊ में 24 घंटे में सिर्फ 916 नए कोरोना केस
संक्रमण और मौतों के मामले में भारत पहले नंबर पर
कोरोना संक्रमण के लेटेस्ट डेटा के मुताबिक, भारत इस समय दुनिया में कोरोना के संक्रमण और उससे होने वाली मौतों के मामले में पहले नंबर पर है। कोरोना संक्रमण से प्रभावित देशों में ब्राजील इस समय दूसरे नंबर पर है जहां पिछले 24 घंटे में 25,200 नए मामले सामने आए हैं। वहीं, 24 घंटों के दौरान 22,261 केसों के साथ अमेरिका तीसरे नंबर पर है। इनके बाद फ्रांस और ईरान का नंबर आता है जहां 18000 से ज्यादा केस दर्ज किए गए हैं। सबसे ज्यादा चिंता की बात यह है कि एक तरफ भारत में लगातार दूसरे दिन मरने वालों की संख्या 4000 के पार रही जबकि दुनिया के किसी अन्य देश में यह आंकड़ा एक हजार के पार नहीं गया है।

navbharat times -दिल्ली हाई कोर्ट की केजरीवाल सरकार को फटकार, कहा- कोरोना मरीजों से अधिक वसूली पर आंख नहीं मूंद सकते
4 राज्यों में दुनिया के किसी अन्य देश से ज्यादा केस
राज्यवार आंकड़ों पर नजर डालें तो महाराष्ट्र और केरल में नए मामलों की संख्या 40,000 के पार रही जबकि कर्नाटक में यह आंकड़ा इससे नीचे रहा है। वहीं, तमिलनाडु में 30,000 से थोड़ा ज्यादा नए मामले सामने आए हैं। ये 4 राज्य ऐसे हैं जहां रोजाना आने वाले कोरोना केसों की संख्या दुनिया के किसी अन्य देश की तुलना में भी ज्यादा है। आंध्र प्रदेश और पश्चिम बंगाल में बीते 24 घंटे के दौरान 20,000 से ज्यादा नए केस सामने आए हैं तो यूपी और राजस्थान में 15,000 से 18,000 के बीच नए केस दर्ज किए गए हैं।

navbharat times -राज्यों के पास कोरोना वैक्सीन की भारी किल्लत, सीधे विदेशों कंपनियों से डोज खरीदने की तैयारी
महाराष्ट्र में 24 घंटे के दौरान 816 मौतें
देश में इस वक्त 13 राज्य ऐसे हैं जहां 10,000 से ज्यादा नए मामले सामने आ रहे हैं तो 5 राज्य ऐसे हैं जहां 5,000 से 10,000 के बीच नए मामले दर्ज किए जा रहे हैं। इसके अलावा अन्य 6 राज्य और केंद्रशासित प्रदेश ऐसे हैं जहां 1,000 से 5,000 के बीच नए मामले सामने आ रहे हैं। 12 राज्य ऐसे हैं जहां बुधवार को एक दिन में कोरोना संक्रमण के कारण 100 से ज्यादा मौतें दर्ज की गईं। पिछले 24 घंटे के दौरान महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 816 लोगों की मौत हुई है।

Coronavirus

यह भी पढ़े:सपने में भगवान के दर्शन करने से क्या होता है?

Today latest news in hindi के लिए लिए हमे फेसबुक , ट्विटर और इंस्टाग्राम में फॉलो करे | Get all Breaking News in Hindi related to live update of politics News in hindi , sports hindi news , Bollywood Hindi News , technology and education etc.

Source link