रावण की लंका में बुर्के पर रोक, राम की अयोध्या में कब : शिवसेना

314

पिछले दिनों ईस्टर पर हुए आतंकी हमलों के बाद श्रीलंका ने सार्वजनिक स्थानों पर बुर्का पहने जाने पर रोक लगा दी है, इसके बाद से शिवसेना के मुखपत्र सामना में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सवाल किया गया है कि, “रावण की लंका में पहले ही प्रतिबन्ध लगा दिया गया है, राम की अयोध्या में इसे कब लागू किया जायेगा.

हालाँकि बुर्के पर बैन की मांगे शिवसेना पहले पहले भी कर चुकी है. इस बात की तस्दीक उन्होंने अपने मुखपत्र सामना और दोपहर का सामना में की है. शिवसेना का कहना है कि, “इस तरह के प्रतिबन्ध का प्रस्ताव आपातकालीन उपाय की तरह होना चाहिए, ताकि किसी की पहचान करने में सुरक्षा बलों को कोई परेशानी ना हो.

shiv sena 2 -

इसके अलावा पार्टी का ये भी मानना है कि ऐसा धार्मिक चलन या परंपरा जिसकी वजह से राष्ट्रीय सुरक्षा में दखल पहुंचे, उसे ख़त्म कर देना चाहिए, इस काम में सर्जिकल स्ट्राइक जैसे साहस की आवश्यकता है.

इसके अलावा उनका कहना है कि कई मुसलमानों ने इस्लाम का सही अर्थ समझा ही नही है, वे अब भी बुर्का, तीन तलाक को अपने धर्म का ही अंग मानकर भ्रमित हैं.

हालाँकि श्रीलंका में इस बैन के बाद भारत में भी बुर्का बैन  का विरोध करते हुए दारुल उलूम समेत अन्य उलेमाओं ने इस बात पर विरोध ज़ाहिर किया है, उनका कहना है कि ऐसी घटनाओं के ओट एक धर्म विशेष को निशाना बनाया जा रहा है.