काल भैरव की अगर चाहतें है कृपा तो करें यह सरल उपाय

0
भगवान् शिव के रौद्र अवतार काल भैरव
भगवान् शिव के रौद्र अवतार काल भैरव

भगवान् शिव के रौद्र अवतार काल भैरव को वैसे तो प्रसन्न करना बहुत आसान है लेकिन जब ये नाराज हो जाते हैं तो मुसीबतों का पहाड़ टूट जाता है। फिर व्यक्ति को कई परेशानियों से होकर गुज़रना पड़ता है। इसलिए लोग काल भैरव को रूठने नहीं देते हैं। आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताएँगे जिसके माध्यम से आप काल भैरव को प्रसन्न उनकी कृपा पा सकते हैं। आइये इस बारें में विस्तार से जानते हैं-

1- ऐसा माना जाता है कि रविवार, बुधवार और गुरुवार का दिन काल भैरव का है। इसलिए इन दिनों में कुत्ते को खाने के लिए रोटी देनी चाहिए इससे बहुत साड़ी परेशानियां दूर होती हैं। रोटी को ऐसे दें- आप एक रोटी लेकर उसपर तर्जनी उंगली और मध्यमा उंगली को तेल में डुबोकर लाइन खींच दें इसके बाद इसे दो रंग के कुत्ते को खाने को दें।

2-शनिवार के रात के दिन उड़द के पकौड़े बनाकर उसे रातभर ढकने के बाद सुबह जल्दी उठकर बिना किसी से बतियाये हुए घर से निकलकर रास्ते में जो भी कुत्ता नज़र आये उसे ये पकौड़े खिला दें। पकौड़े देने के बाद आप लौट जाएँ और पीछे मुड़कर कतई न देखे। इस उपाय को आपको हर रविवार के दिन करना पड़ेगा।

3-काल भैरव को प्रसन्न करने का सबसे उत्तम तरीका यह है कि काल भैरव के उस मंदिर में जहाँ पर की पूजा न करता हो। आप सुबह वहाँ जाकर सिंदूर, तेल, नारियल और जलेबी लेकर रविवार के दिन जाकर पूजा करें। चने और चिरौंजी का प्रसाद 5 से 7 साल के लड़कों के बीच में बांटे। इससे काल भैरव जरूर प्रसन्न होंगे।

4- काले कुत्ते को काल भैरव की सवारी माना जाता है इसलिए हर गुरुवार के दिन कुत्ते को गुड़ खिलाएं।

यह भी पढ़ें: नारियल से किये जातें हैं ऐसे टोटके जिससे होता है सभी समस्याओं का समाधान

5- किसी गरीब या कोढ़ी को अगर आप मदिरा की बोतल दान करते है तो इससे भी भैरव बाबा खुश होते हैं।

6- भैरव को खुश करने के लिए बुधवार के दिन सौ ग्राम काला तिल, सवा सौ ग्राम काली उड़द, सवा मीटर काले कपडे को पोटली ने रखकर इसमें सवा 11 रूपये रख दीजिए। इसके बाद इस भैरव मंदिर में चढ़ा दीजिए।

उपरोक्त उपायों को करने से काल भैरव अवश्य प्रसन्न होंगे और आप पर अपनी कृपा बरसायेंगे।