ICC T20 Rankings: रोहित शर्मा से लेकर जसप्रीत बुमराह तक टीम इंडिया के प्लेइंग XI में कौन गया ऊपर, किसको हुआ नुकसान? यहां देखें पूरा कच्चा-चिट्ढ़ा

4
ICC T20 Rankings: रोहित शर्मा से लेकर जसप्रीत बुमराह तक टीम इंडिया के प्लेइंग XI में कौन गया ऊपर, किसको हुआ नुकसान? यहां देखें पूरा कच्चा-चिट्ढ़ा


ICC T20 Rankings: रोहित शर्मा से लेकर जसप्रीत बुमराह तक टीम इंडिया के प्लेइंग XI में कौन गया ऊपर, किसको हुआ नुकसान? यहां देखें पूरा कच्चा-चिट्ढ़ा

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के दोनों सेमीफाइनल मुकाबले भारतीय समय के मुताबिक 27 जून को खेले जाने हैं। टी20 वर्ल्ड कप 2024 सेमीफाइनल से एक दिन पहले आईसीसी ने ताजा रैंकिंग जारी कर दी है। भारतीय टीम लीग मैचों में तीन तेज गेंदबाजों के साथ खेली, जबकि सुपर-8 मुकाबलों में दो तेज गेंदबाज और एक स्पिनर के साथ खेलने उतरी। सुपर-8 में जो टीम इंडिया का प्लेइंग XI रहा, उम्मीद की जा रही है कि वही प्लेइंग XI सेमीफाइनल मैच में भी रहेगा। एक नजर डालते हैं कि ताजा जारी रैंकिंग के मुताबिक इस प्लेइंग XI में रैंकिंग में किसे फायदा मिला है और किसे नुकसान उठाना पड़ा है।

रोहित शर्मा

कप्तान रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 92 रनों की यादगार पारी खेली थी। ताजा जारी रैंकिंग में रोहित को 13 पायदान का फायदा मिला है और वो आईसीसी टी20 बैटर्स की रैंकिंग में अब 38वें पायदान पर पहुंच गए हैं।

विराट कोहली

स्टार क्रिकेटर विराट कोहली के लिए यह टी20 वर्ल्ड कप अभी तक कुछ खास नहीं रहा है। विराट कोहली दो बार इस टी20 वर्ल्ड कप में शून्य पर आउट हो चुके हैं। हालांकि उन्हें तीन पायदान का फायदा मिला है और वो अब 47वें पायदान पर हैं।

WC में गेल का महारिकॉर्ड तोड़ सकते हैं रोहित, लगाने होंगे इतने छक्के

ऋषभ पंत

ऋषभ पंत ने लंबे समय बाद टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में इस वर्ल्ड कप के साथ वापसी की। पंत को ताजा जारी रैंकिंग में 9 पायदान का फायदा मिला है और वह 92वें पायदान पर हैं।

सूर्यकुमार यादव

सूर्यकुमार यादव लंबे समय से नंबर-1 टी20 बैटर बने हुए थे, हालांकि सेमीफाइनल मैच से पहले उनका नंबर-1 का ताज छिन गया है। सूर्यकुमार यादव की जगह ऑस्ट्रेलिया के ट्रैविस हेड अब नए नंबर-1 टी20 बैटर बन गए हैं। सूर्यकुमार यादव दूसरे पायदान पर फिसल गए हैं।

default -सेमीफाइनल से पहले छिना सूर्या का ताज, कौन बना नंबर-1 टी20 बल्लेबाज?

शिवम दुबे

टी20 बैटर्स की रैंकिंग में शिवम दुबे को 21 पायदान का फायदा मिला है और वो 71वें नंबर पर पहुंच गए हैं।वहीं टी20 ऑलराउंडर्स की लिस्ट में शिवम दुबे को 11 पायदान का फायदा मिला है और वो 75वें पायदान पर पहुंच गए हैं। 

हार्दिक पांड्या

टी20 ऑलराउंडर्स रैंकिंग में हार्दिक पांड्या को चार पायदान का फायदा मिला  है और वो तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं, वहीं टी20 बैटर्स की रैंकिंग में हार्दिक को 17 पायदान का फायदा मिला है और ताजा जारी रैंकिंग में वो 64वें पायदान पर हैं। टी20 बॉलिंग रैंकिंग में हार्दिक को आठ पायदान का नुकसान हुआ है और वो 58वें पायदान पर खिसक गए हैं।

रविंद्र जडेजा

टी20 ऑलराउंडर्स की रैंकिंग में रविंद्र जडेजा पांच पायदान के फायदे के साथ 95वें नंबर पर हैं। रविंद्र जडेजा के लिए मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप अभी तक कुछ खास नहीं रहा है।

अक्षर पटेल

अक्षर पटेल ने इस टी20 वर्ल्ड कप में बैट और बॉल दोनों से अच्छा प्रदर्शन किया है। टी20 बॉलर्स रैंकिंग में अक्षर को एक पायदान का फायदा मिला है और वो 8वें नंबर पर पहुंच गए हैं। ऑलराउंडर्स रैंकिंग में अक्षर पटेल एक पायदान के नुकसान के साथ 19वें नंबर पर पहुंच गए हैं। 

कुलदीप यादव

कुलदीप यादव को टी20 बॉलिंग रैंकिंग में तगड़ा फायदा मिला है और 20 पायदान के फायदे के साथ वो 11वें नंबर पर पहुंच गए हैं। कुलदीप ने इस टी20 वर्ल्ड कप में लीग मैच नहीं खेले थे, लेकिन सुपर-8 में टीम इंडिया के प्लेइंग XI का हिस्सा रहे हैं।

अर्शदीप सिंह

तेज गेंदबाज अर्शदीप को भी दमदार गेंदबाजी का इनाम मिला है। अर्शदीप सिंह तीन पायदान के फायदे के साथ 17वें नंबर पर पहुंच गए हैं।

जसप्रीत बुमराह

जसप्रीत बुमराह ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले ज्यादा टी20 इंटरनेशनल मैच नहीं खेले थे, लेकिन जिस तरह की वो गेंदबाजी कर रहे हैं, उससे रैंकिंग में उनका बंपर फायदा होना तो तय था। बुमराह 44 पायदान की छलांग लगाकर 24वें नंबर पर पहुंच गए हैं।



Source link