भगवान शिव के दर्शन कैसे करें?

1990
news

भगवान शिव की पूजा ज्यादातर हिन्दू धर्म में की जाती है। शिव के अनगिनत गुणों का वर्णन या शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता है। हमारे पवित्र वेदों और पुराणों ने शिव को संबोधित किया है – भगवान को भगवान के रूप में “आशुतोष” के नाम से आसानी से प्रसन्न किया जा सकता है, जिसका अर्थ है कि शिव को प्रसन्न करना किसी भी तीर्थयात्री के लिए आसान है और यहां तक ​​​​कि राक्षसों को भी प्रागैतिहासिक काल में शिव को आसानी से प्रभावित करने के लिए जाना जाता था।

अपने दिमाग को सभी अव्यवस्थाओं से मुक्त करें और आग की तरह शुद्ध बनें-याद रखें कि आपका दिमाग आपको और आपके कार्यों को नियंत्रित नहीं करता है। आपको अपने दिमाग पर नियंत्रण रखना चाहिए। सकारात्मक विचारों वाला स्वस्थ दिमाग दुनिया पर राज करता है और अन्य सभी इंद्रियां पूरी तरह से नियंत्रण में हैं।

ओम नमः शिव का जाप करें- प्रतिदिन 108 बार मंत्र के अभ्यास से शुरू करें और 216,432 जैसे गुणकों में वृद्धि करें और चलते रहें, आपको आश्चर्यजनक लाभ मिल सकते हैं।

शिव मंदिर के दर्शन अक्सर- शिव मंदिर के दर्शन प्रतिदिन मंदिर परिसर में कुछ समय बिताएं और सकारात्मक ऊर्जा को ग्रहण करें

भगवान शिव के लिए सोमवार का व्रत- उपवास हमारे शरीर को शुद्ध करने में मदद करता है। “रुद्राष्टकम” मंत्र का जाप करें जो आपको दैनिक जीवन की बाधाओं को दूर करने में मदद करता है .

भगवान शिव की पूजा

shiva nooooon -

“शिव कथा” सुनें – शिव कथा या 16 सोमवार के उपवास की कहानियां आपको आत्मविश्वास, आंतरिक शक्ति और सफलता हासिल करने में मदद करेंगी

महादेव की आंखें पहनें- “रुद्राक्ष” दुनिया को निर्माता के दृष्टिकोण से देखने के लिए – शुद्ध रुद्राक्ष की माला पहनें क्योंकि यह आपको एक सच्चे भक्त बनने के लिए शिव के करीब ले जाती है

जल, बिल्वपत्र और फूलों से करें भगवान शिव की पूजा- शिव कृपा बरसाएंगे और धन लाएंगे

ज्योतिर्लिंग और शिव से जुड़े पवित्र स्थानों पर जाएँ- कैलाश मानसरोवर यात्रा भगवान शिव को प्रसन्न करने की अंतिम यात्रा है

भगवान शिव के दर्शन करने की बात करें तो उनका दर्शन अध्यात्म से जोड़ा जाता है।

जितना हो सके नमः शिवाय का जाप करें:

जाने कौन सी मंज़िल ख़ूबसूरत नहीं होती, सफ़र

यदि आप परिणाम पर ध्यान केंद्रित करेंगे तो आप अपनी यात्रा खराब करने जा रहे हैं

भगवान शिव के दर्शन

shiva non -

नग्न आंखों से शिव के दर्शन करना उनके लिए भी बहुत कठिन बात है, जिन्होंने वर्षों तक तपस्या की, मेरे और आप जैसे मूर्ख व्यक्तित्वों की बात तो दूर हाँ एक रास्ता है, पूरे विश्वास के साथ अपनी भक्ति यात्रा शुरू करो और विश्वास करो, प्रतिदिन दो समय की प्रार्थना, एक बार उनका ध्यान और उनके गीत सुनें, धर्म के अनुसार जिएं और जरूरतमंद आत्माओं की मदद करें और मैं आपको यह सुनिश्चित कर सकता हूं कि आप महसूस करेंगे उनकी कृपा से आप उस दिव्य प्रेम को महसूस करेंगे जो आप आध्यात्मिक रूप से विकसित करेंगे और वह आपको आपके सपने में या किसी अन्य तरीके से दर्शन दे सकते हैं लेकिन एक बात निश्चित है कि आप उन्हें महसूस करेंगे लेकिन भक्ति निस्वार्थ होनी चाहिए.और जब आप अपने शरीर के साथ अपनी यात्रा पूरी करेंगे, तो मृत्यु के बाद वे आपको मोक्ष देंगे और उम्मीद है कि आप और मैं कैलाश पर्वत पर मिलेंगे।

यह भी पढ़े:मंदिर लकड़ी या मार्बल कौन अच्छा माना जाता है?

Today latest news in hindi के लिए लिए हमे फेसबुक , ट्विटर और इंस्टाग्राम में फॉलो करे | Get all Breaking News in Hindi related to live update of politics News in hindi , sports hindi news , Bollywood Hindi News , technology and education etc.