जानिये शनिवार का दिन किन राशियों के लिए शुभ रहेगा?

0
शनिवार का राशिफ़ल
शनिवार का राशिफ़ल

आज सितम्बर महीने का 7-वां दिन है। यह दिन शनिवार है। आइये जानते हैं कि यह शनिवार किन-किन राशियों के लिए शुभ रहेगा।

मेष

इस राशि के जातकों का आज अपने बड़ों का आशीर्वाद इनको आत्मविश्वास देगा। आपको सलाह दी जाती है कि काम से संबंधित कोई भी पहल करने से पहले अपने अंतर्ज्ञान का पालन करें। आपका अंतर्ज्ञान आपको वित्तीय लाभ देने में मदद करेगा। आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ किसी धार्मिक स्थान पर जाने की योजना बनाएंगे। आप अपने घरेलू जीवन का आनंद लेने के लिए अपने अहंकार को नियंत्रित करेंगे। छात्र अच्छे परिणाम की उम्मीद कर सकते हैं।

वृष

आज, सुबह के समय आप प्रसन्नता महसूस कर सकते हैं और अपने काम का आनंद ले सकते हैं; लेकिन दोपहर बाद, एक नकारात्मक भावना आपको सुस्त बना देगी। यह न केवल आपके पेशेवर जीवन को प्रभावित करेगा बल्कि आपके घरेलू जीवन को भी परेशान करेगा। अपने साथी के साथ एक तर्क की अपेक्षा करें। किसी को पैसे उधार देने से बचें क्योंकि फिर ये पैसे आपको आसानी से वापस नहीं मिलेंगे। आप खुद परखेंगे और अपने नकारात्मक गुणों का पता लगाएंगे। भोग विज्ञान आज आपको आकर्षित करेगा।

मिथुन

आज आप पर चंद्रमा की कृपा है। आप सुबह से बहुत अच्छे मूड में होंगे। आप रोमांटिक महसूस करेंगे और आपका व्यवहार आपके घरेलू जीवन को सद्भाव से भर देगा। आपका धैर्य आपको पेशेवर रूप से मदद करेगा। आप अपने सहयोगियों और व्यावसायिक भागीदारों के साथ कुछ अच्छे से पेश आएंगे।

कर्क

आप आज बेकार खर्च को नियंत्रित करने में सफल होंगे, जिससे आपके बैंक बैलेंस को बढ़ावा मिलेगा। आपको अपने बच्चे के स्वास्थ्य के बारे में सावधान रहने की सलाह दी जाती है। सिंगल्स विवाह के संदर्भ में प्रगति की उम्मीद कर सकते हैं। यात्रा, राजनयिक संबंध और आपूर्ति श्रृंखला से संबंधित लोग बेहतर करेंगे। पेट से संबंधित मुद्दों को हल्के में न लें।

सिंह

आज आपकी योजनाएँ पेशेवर मोर्चे पर काम नहीं करेंगी, जिससे आप क्रोधित और अभिमानी होंगे। आपको सलाह दी जाती है कि निवेश और संबंधों के संदर्भ में महत्वपूर्ण निर्णय लेने से बचें। रिश्ते में सामंजस्य बनाए रखने के लिए जोड़ों और लव बर्ड्स को बहस से बचने की कोशिश करनी चाहिए। छात्रों को अपनी पढ़ाई में शॉर्टकट नहीं चुनना चाहिए।

कन्या

आज चंद्रमा आपको अधिक संवेदनशील और भावुक बनाएगा। आपको अचल संपत्ति या अन्य परिसंपत्तियों में निवेश करने से बचना चाहिए। आपको अपने माता-पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखने की सलाह दी जाती है। आप अपने काम में कुछ देरी की उम्मीद करेंगे लेकिन आप धैर्य के साथ इसका सामना करेंगे। पेशेवर मोर्चे पर, आपको सलाह दी जाती है कि आप अभद्र न हों।

तुला

आज का दिन आपके लिए खुशी का दिन रहेगा। आप अपनी आय और व्यय के बीच संतुलन बनाए रखने में सक्षम होंगे जो आपके वित्त को बढ़ावा देगा। आपका नेटवर्क आपकी योजनाओं को कार्यान्वित करने में आपकी सहायता करेगा। आपके भाई-बहन और अधीनस्थ कर्मचारी आज अधिक मददगार होंगे। अपने बड़ों के यहाँ या किसी धार्मिक स्थान पर जाने की योजना बनाएँ।

वृश्चिक

आज आपकी ऊर्जा आज आपको फुर्तीला बनाए रखेगी। यह आपको खुश और आशावादी बना देगा। आप कड़ी मेहनत की मदद से अपनी इच्छाओं को पूरा करने की कोशिश करेंगे। आप अपनी खुशी को साझा करने के लिए दोस्तों और परिवार के साथ आउटिंग पर जाने की योजना बनाएंगे। छात्रों को अध्ययन के संदर्भ में कुछ अच्छी खबरें मिलने की उम्मीद है।

धनु

आज देर दोपहर तक आपका दिन अच्छा नहीं रहेगा। आप दुखी और नर्वस महसूस कर सकते हैं। हालाँकि, शाम के समय आप आराम से रहेंगे। आंतरिक जीवन शक्ति आपके आत्मविश्वास को बढ़ाएगी लेकिन आपको वित्त, पेशे और अध्ययन के मामले में निर्णय लेने में लापरवाही से बचना चाहिए। आपको अपने जीवनसाथी के साथ आत्म-सम्मान के मुद्दों का सामना करना पड़ सकता है। आपको सलाह दी जाती है कि खुशी के पलों को दुखद क्षणों में बदलने से बचने के लिए धैर्य रखें। लव बर्ड्स छोटी यात्रा की योजना बनाएंगे।

मकर

आज आपकी ओवरस्पीडिंग की प्रवृत्ति आपकी बचत को प्रभावित करेगी। काम के दौरान और घरेलू मोर्चे पर खुद को व्यक्त करते समय आपको सावधान रहना चाहिए। आपको उधार देने से बचना चाहिए और अचल संपत्ति और अन्य परिसंपत्तियों से संबंधित महत्वपूर्ण निर्णय रोक देना चाहिए। अपनी जिम्मेदारियों से दूर भागने से बचें।

कुंभ

आज समाज में आपकी इज्जत बढ़ेगी। निकट भविष्य में यह आपके लिए अत्यधिक लाभदायक होगा। ग्लैमर, कला और फैशन से संबंधित जातक अपने पेशे के मामले में कुछ नया करने की योजना बनाएंगे। छात्र आज पढ़ाई के मामले में बेहतर प्रदर्शन करेंगे। लव बर्ड्स अपने सुखद पलों का आनंद लेंगे।

मीन

कार्य के लिहाज से आज का दिन आपके लिए व्यस्त रहेगा; हालाँकि ज्यादा काम आपको थका सकता है। फिर भी, आप इसे एन्जॉय करेंगे और अपने लक्ष्यों पर ध्यान केंद्रित करेंगे। आप बेकार की चीजों पर पैसा खर्च नहीं करेंगे। आप अपने परिवार, दोस्तों और प्रियजनों के साथ अधिक विनम्र रहेंगे। परिवार के किसी एक सदस्य से आपको कोई शुभ समाचार भी मिल सकता है।