Honey Trap Noida: डेटिंग ऐप से दोस्ती, नशा…कार, जूलरी, कैश लूट हो जाती थीं फुर्र, NCR में गैंग ने 25 का किया शिकार

151

Honey Trap Noida: डेटिंग ऐप से दोस्ती, नशा…कार, जूलरी, कैश लूट हो जाती थीं फुर्र, NCR में गैंग ने 25 का किया शिकार

वीरेंद्र शर्मा, नोएडा: नोएडा पुलिस ने सोशल साइट और ऑनलाइन डेटिंग ऐप टिंडर (Tinder) के जरिए हनी ट्रैप (Honey Trap) में फंसाने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश किया है। इस गिरोह की सरगाना एक महिला है। पुलिस ने गिरोह में शामिल दो युवतियों समेत एक युवक को अरेस्‍ट किया है। इस गिरोह पर नशीला पदार्थ खिलाकर हत्या करने का भी आरोप है।

पुलिस का आरोप है कि ये टिंडर ऐप पर दोस्ती करके लोगों को अपने जाल में फंसाते थे। इन्‍होंने कुछ दिन पहले ही सेक्टर 49 क्षेत्र में एक कंपनी के मालिक को अपने जाल में फंसा कर लूटपाट की थी। इनकी सरगना नशा कराने के बाद अपने शिकार की कार, जूलरी व नगदी लेकर फरार हो जाती थी। पुलिस ने इनके कब्जे से लूटी गई गाडी व नशे की 54 गोलियां बरामद की हैं। इस गिरोह पर नशीला पदार्थ खिलाकर हत्या करने का भी आरोप है।

नशे की 54 गोलियां आदि बरामद
सेक्टर-113 थाना पुलिस ने इनके पास से लूट की एक लग्जरी कार, एक वीजा कार्ड, एक आधार कार्ड, नशे की 54 गोलियां आदि बरामद की हैं। पुलिस का कहना है कि ये अपनी बातों में फंसाकर लोगों को अपने स्थान पर बुलाती थी। उसके बाद में नशीला पदार्थ पिलाकर उन्हें लूट लिया करती थी। अभी तक ये दिल्ली एनसीआर में 20 से 25 लोगों को अपना शिकार बना चुकी है।
Greater Noida News: दिल्ली जल निगम के अधिकारी को हनी ट्रैप में फंसाया, लड़की ने होटल में बनवाया MMS, ब्लैकमेल कर मांगे 15 लाख
जानकारी के अनुसार, मुखबिर की सूचना के आधार पर पुलिस ने एफएनजी रोड पर सोरखा गांव के पास से फर्रुखाबाद निवासी 19 वर्षीय संदीप, राजस्थान निवासी सारा (26 वर्षीय) और सना (19 वर्षीय) को गिरफ्तार किया है। सेक्टर-113 थाना प्रभारी शरद कांत का कहना है कि संदीप और सारा एक-दूसरे के अच्छे दोस्त हैं। साथ ही ये तीनों एक ही स्पा सेंटर में काम करते थे। यहीं से तीनों ने लूटने का यह काम शुरू किया।

TINDER, सोशल मीडिया पर देखते थे प्रोफाइल
पकड़े गए आरोपी TINDER, सोशल मीडिया व अन्य ऑनलाइन ऐप्स के माध्यम से लोगों का प्रोफाइल देखते थे। जिससे उसकी आर्थिक स्थिति के बारे में जानकारी हासिल कर लिया करते थे। फिर ऐप के माध्यम से ही संपर्क कर उसका मोबाइल नंबर हासिल कर लिया करते थे। हालांकि, उन्हें बुलाने और बातचीत के लिए ये वॉट्सऐप कॉल का ही सहारा लेते थे। दोनों युवती मैसेज व कॉल कर प्यार का झांसा देकर उन्हें अपने जाल में फंसा लिया करती थी। उसके बाद शराब, कोलड्रिक, चाय आदि में अधिक मात्रा में नशे की गोलियाँ मिला देती थी। बेहोश हो जाने के बाद उसका सामान, कैश, जूलरी व गाड़ी आदि लेकर फरार हो जाती थीं।

एक शख्स की हत्या का आरोप
थाना प्रभारी का कहना है कि इन्होंने फेस-2 निवासी उमेश शर्मा नाम के एक शख्स की हत्या कर दी थी। उन्हें नशे की अधिक गोलियां दे दी थी। संदीप और सारा गैंग के लीडर हैं। इनका छह से अधिक लोगों का गिरोह का है। हालांकि, फेस-2 पुलिस तीन को पहले ही जेल भेज चुकी है।

इससे पहले शनिवार को भी ग्रेटर नोएडा पुलिस ने हनी ट्रैप में फंसाकर जल निगम के अधिकारी से करीब तीन लाख रुपये वसूलने वाली महिला समेत तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया था। महिला ने जल निगम के अधिकारी के खिलाफ रेप का मुकदमा भी दर्ज करा दिया था इसके बाद भी 12 लाख रुपये की डिमांड की जा रही थी। पुलिस जांच में पूरा मामला खुल गया और महिला की करतूत उजागर हो गई। अभी इस गैंग का मास्टरमाइंड पुलिस गिरफ्त से फरार है।



Source link