शाह बोले- कश्मीर समस्या कांग्रेस की देन है तो मिला ये जवाब

505

मोदी सरकार में केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर के मौजूदा हालातों के लिए कांग्रेस को ज़िम्मेदार ठहराया। इस पर शाह ने लोकसभा में वक्तव्य दिया। शाह के बयान पर कांग्रेस ने पलटवार किया है।

दरअसल, लोकसभा में एक बार फिर कश्मीर का मुद्दा उठा। घाटी में बिगड़ी हुई स्थितियों पर भाजपा अध्यक्ष व देश के गृहमंत्री के बयान पर कांग्रेस ने पलटवार करते हुए कहा, गृहमंत्री को इतिहास के अपने ज्ञान पर मंथन करना चाहिए।

Amit Shah -


संसद के निचले सदन में शाह ने कश्मीर मुद्दे पर कांग्रेस को ज़िम्मेदार बताते हुए कहा, कांग्रेस की ग़लती से आज कश्मीर का एक तिहाई हिस्सा (पीओके) पाक के कब्ज़े में है। अनुच्छेद 370 का ज़िक्र करते हुए उन्होंने कहा, 630 रियासतों के साथ संधि हुई थी, पर अनुच्छेद 370 कहीं नहीं है। रियासत जम्मू-कश्मीर को पंडित जवाहर नेहरू देख रहे थे और हालात हम सबके सामने हैं।

वहीं, कांग्रेस प्रवक्ता मनीष तिवारी शाह के बयान का जवाब देते हुए कहा, गृहमंत्री ने यह बताने की कोशिश की कि जम्मू-कश्मीर में सबकुछ ठीक है। उन्होंने सवाल किया कि अगर घाटी में सबकुछ ठीक है तो राष्ट्रपति शासन की अवधि क्यों बढ़ाई गई।

इस दौरान अमित शाह ने कहा, कांग्रेस के लोग कहते हैं कि हम लोगों को बिना विश्वास में लिए फैसला लेते हैं। अगर उस वक़्त तत्तकालीन गृहमंत्री सरदार बल्लभभाई पटेल को विश्वास में लिया जाता तो पूरा कश्मीर हमारा होता।

ये भी पढ़ें : अब इस जगह ‘जय श्री राम’ न कहने पर मुस्लिम कैब ड्राइवर को पीटा गया