मॉडलिंग के नाम पर लड़कियों को ऐसे बनाता था बेवकूफ

0
crime
मॉडलिंग के नाम पर लड़कियों को ऐसे बनाता था बेवकूफ

मॉडलिंग एक ऐसी चीज है जिसे हर दूसरा इंसान करना चाहता है. लेकिन कुछ लोग मॉडलिंग के नाम पर लूटने के काम करते है. ऐसा ही एक मामला पंजाब की मोहाली से आया है. जहां पर दिल्ली के एक फोटोग्राफर को गिरफ्तार किया है. ये घटना सोमवार की है

बता दें कि ये शख्स पंजाब की फिल्म इंडस्ट्री के एक बड़े नाम का सहारा लेकर लड़कियों को मॉडलिंग रोल देने का लालच देता था. इस आरोपी का नाम ओबैद अफरीदी है और पश्चिमी संत नगर का रहने वाला है इस शख्स ने पंजाबी फिल्म प्रोड्यूसर गुनबीर सिंह के नाम पर कई लड़कियों को ठगा है.

आखिरकार गुनबीर सिंह ने इस शख्स के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई, जिसके बाद मोहाली पुलिस ने आईपीसी की धारा 419, 420 और आईटी एक्ट की धारा 66सी, 66ड़ी के तहत ओबैद अफरीदी को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं गुनबीर सिंह का कहना है कि आरोपी उन लड़कियों को अपना शिकार बनाता था. जो लड़कियां इंडस्ट्री में काम की तलाश कर रही हो. इतना ही नहीं आरोपी व्हाट्सएप चलाने के लिए दो नंबरों का इतस्तेमाल करता था.

गुनबीर सिंह ने पुलिस को शिकायत में कहा है कि आरोपी मेरे नाम का इस्तेमाल करके कुछ लड़कियों को भ्रमित कर रहा था. उन्हें धोखा दे रहा था. इससे मेरी छवि को नुकसान पहुंच रहा है. अगर इस आरोपी के खिलाफ जल्द ही कोई कर्रवाई न की गई, तो ये आगे और भी न जाने कितनी लड़कियों को ठगेंगा.

साथ ही गुनबीर सिंह ने यह भी कहा कि ये शख्स मेरा नाम लेकर लडकियों को फोन करता था और उनका शोषण करता है. उन्होंने यह भी कहा कि मैं पंजाब फिल्म इंडस्ट्री का एक जाना-माना नाम हूं और मैं व्हाइट हिल स्टूडियो का मालिक हूं.

फिलहाल जानकारी के मुताबिक पता चला है कि आरोपी ने 40 लड़कियों के साथ डील साईन की हुई थी और उन्हें फोटो भेजने को कहा था. जब पुलिस ने इसकी जांच की तो इस बात का खुलासा किया गया. वहीं एसएचओ लकविंदर सिंह का कहना था कि आरोपी को कोर्ट में पेश किया गया है.

यह भी पढ़ें : कानून की छात्रा ने कहा, “चिन्मयानंद ने एक साल तक मेरा रेप किया”

जहां से कोर्ट ने उसे एक दिन की पुलिस रिमांड के लिए भेज दिया है पुलिस के मुताबिक आरोपी लड़कियों की अश्लील तस्वीरें भेजने को कहता था हालांकि अभि भी इस मामले को पूरी तरह से खगाला जा रहा है. चौका देने वाली बात तो ये है कि इस मामले पर अभि तक किसी भी लड़की ने केस दर्ज नही करवाया है. यही नहीं आरोपी अफरीदी बतौर फैशन फोटोग्राफर का काम करता है.