प्रेमी संग लिविंग में रह रही विवाहिता ने HC से मांगी सुरक्षा, कोर्ट ने लगा दिया जुर्माना

655
प्रेमी संग लिविंग में रह रही विवाहिता ने HC से मांगी सुरक्षा, कोर्ट ने लगा दिया जुर्माना

चंडीगढ़: तलाक के बिना प्रेमी के साथ लिविंग रिलेशनशिप (Living Relationship) में रह रही एक विवाहिता ने अपने पति और ससुरालियों से जान का खतरा बताकर पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट (Punjab and Haryana High Court) में सुरक्षा के लिए अर्जी डाली दी. इस बात से हाई कोर्ट जस्टिस मनोज बजाज नाराज हो गए और महिला को फटकार लगाई और याचिका खारिज करते हुए विवाहिता और उसके प्रेमी पर 25 हजार रुपये जुर्माना लगा दिया.

अवैध संबंधों का पता चलने पर पति ने दी थी धमकी

दरअसल, विवाहिता सोनू और उसके प्रेमी सुखवीर सिंह ने हाई कोर्ट में याचिका दायर कर सोनू के पति और उसके परिजनों से सुरक्षा की गुहार लगाई थी. याचिका में सोनू का कहना था कि उसकी शादी गुरजीत सिंह से हुई है और उसके तीन बच्चे हैं. छह महीने पहले वह सुखबीर सिंह के सपंर्क में आई और दोनों में प्रेम हो गया. इस बारे में जब सोनू के पति और घर वालों को पता चला तो उन्होंने सोनू और उसके प्रेमी को जान से मारने की धमकी दी.

बिना ठोस आधार के याचिका अधिकार का दुरुपयोग

दोनों ने इस बारे में पटियाला पुलिस (Patiala Police) प्रमुख  को एक मांग पत्र देकर सुरक्षा की मांग की थी, लेकिन पुलिस ने उनकी कोई मदद नहीं की. इसी के चलते दोनों ने हाई कोर्ट से सुरक्षा की गुहार लगाई. लेकिन जस्टिस मनोज बजाज ने याचिका पर सुनवाई के दौरान कहा कि तलाक के बिना ऐसे संबंधों को वैध नहीं माना जा सकता. यह एक अपवित्र गठबंधन है. याचिका बिना कोई ठोस आधार के दायर की गई है, जो कानूनी अधिकार का दुरुपयोग है.

25 हजार रुपये का भरना होगा जुर्माना

इसलिए हाई कोर्ट ने याचिका खारिज करते हुए विवाहिता और उसके प्रेमी को 25 हजार रुपये का जुर्माना लगाते हुए जिला कानूनी सेवा प्राधिकरण पटियाला में जुर्माना राशि जमा करवाने का आदेश दिया. इसके साथ ही हाई कोर्ट ने मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट पटियाला को भी आदेश दिया कि वे जुर्माना राशि की वसूली और जमा कराना सुनिश्चित करें.

Source link