हमीरपुर- पुलिस वाले ने एक शख्स को मुकदमें से बाहर निकालने के लिए मांगी रिश्वत,बातचीत फ़ोन में रिकॉर्ड हुई

327

हमीरपुर: आज हम आपको एक ऐसे मामले के बारे में बताने जा रहें है जिसे सुनकर आपका विश्वास पुलिस से हट जाएगा. आम आदमी से सरकारी कर्मचारियों द्वारा काम के बदले रिश्वत लेने के कई मामले आए दिन देखे गए है. इसी कड़ी में हमीरपुर थाने में तैनात एसआई नवरोत्तम सिंह द्वारा किसी मास्टर से मुकदमे से बाहर निकालने के एवज में मांगे रूपये, न देने पर फंसने की बात की  विडियो नेटवर्किंग साइट पर काफी तेजी से वायरल हो रहीं  है.

क्या है मामला

ये पूरा मामला हमीरपुर के बिवांर थाने का है. जहां एसआई नवरोत्तम सिंह किसी बिचौलिया से मास्टर साहब वाले केस को लेकर वार्ता करते सुनाई दें रहें है. इस विडियो में एसआई ने बोला है कि दे दीजिएगा कार्यलय में लिखा हुआ है. इस दौरान एसआई नवरोत्तम सिंह कहा रहें है कि मास्टर साहब बात करने के लिए आ ही नहीं रहें है. तो उस बिचौलिया ने बोला मेरी मास्टर से बात हुई है और अपने उनसे कुछ ज्यादा ही रकम की मांग की है. और मास्टर पचास हजार रूपये देने के योग्य नहीं है.

Hamirpur police SI demanding for money 1 news4social -

तो इस पर बिवांर थाने के एसआई नवरोत्तम सिंह ने कहा कि हम थोड़ी न पचास हजार की मांग कर रहें है. तो बिचौलिया ने पूछा कि कितना देना पड़ेगा. तो सिंह ने बोला कितना दे सकते हो. तो बिचौलिया ने बोला पांच हजार दे सकता हूं. तो सिंह ने कहा कि इतने में कैसे केस रफा दफा होगा, केस से बाहर निकलने के लिए पचास हजार लेंगे. तो इस दौरान बिचौलिया (फोन पर बात कर रहा है) उसने कहा कि मास्टर कभी इतने  पैसे नहीं दें पाएंगे. तो इस पर नवरोत्तम सिंह ने कहा कि नहीं देना है तो मत दो चार्जशीट लग जाएगी.

पुलिस अधिकारी द्वारा इस तरफ से रिश्वत की मांग यह दर्शाती है कि आज भी हमारे समाज में कुछ पुलिस वाले ऐसे जो भ्रष्टाचार रूपी जड़ों को बढ़ावा देते है. जिन्हें लोगों की मदद के लिए तैनात किया गया है, वहीं समाज को भ्रष्टाचार की तरफ धकेल रहें है.

https://www.youtube.com/watch?v=GwiG0c7XLxw&feature=youtu.be