मध्य प्रदेश चुनावी जंग में कोई पूजा में जुटा तो कोई आरती करता दिखा

0

मध्य प्रदेश: मध्य प्रदेश में वोटिंग का सिलसिला बरकरार है. सुबह से ही लोग वोट डालने के लिए पहुंच रहे है. मध्यप्रदेश  विधानसभा की 230 सीटों के लिए 65 हजार 341 मतदान केंद्र और 26 सहायक मतदान केंद्र है.

कई नेताओं ने वोटिंग से पहले की पूजा याचना 

लेकिन बता दें कि इस निर्णायक दिन के शुरू होने से पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ समेत कई बड़े नेता भगवान के दर पर पहुंचे है. वोटिंग शुरू होने से पहले सीएम शिवराज ने बुधनी में नर्मदा नदी की पूजा की और अपने जीत की दुआ भी मांगी. इस दौरान उनकी पत्नी साधना सिंह भी इस दौरान उनके साथ मौजूद रहीं.

दूसरी तरफ कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने भी वोटिंग के पहले परिवार के साथ छिंदवाड़ा के हनुमान मंदिर में पूजा याचना की. इसके बाद वह वोट करने पहुंचे.  बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय ने भी इंदौर में मतदान प्रक्रिया से पहले पूजा की. उनके बेटे आकाश इस बार इंदौर से चुनावी रण पर उतर रहें है. वहीं, राज्य सरकार में मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने शिवपुरी में मतदान किया.

कांग्रेस हार रहीं है इसलिए ईवीएम में खराबी को लेकर विवाद कर रहीं है- अध्यक्ष राकेश सिंह

भाजपा पार्टी के अध्यक्ष राकेश सिंह ने भी बीजेपी के जीत का आश्वासन दिया है. उन्होंने इस दौरान कांग्रेस पर निशाना साधा और कहा कि कांग्रेस हार रहीं है इसलिए ईवीएम में खराबी को लेकर विवाद कर रहीं है. बवजूद इसके पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के बेटे जयवर्धन सिंह भी राघोगढ़ में वोटिंग से पहले मंदिर पहुंचे है. उन्होंने वोट डालकर कांग्रेस के जीत का भरोसा दिलाया.

बता दें कि भाजपा पिछले 15 सालों से सत्ता में है. कांग्रेस इस बार भाजपा को कड़ी टक्कर दे रहीं है. इस मतदान का परिणाम 11 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे.