Gurugram Traffic: रविवार तक NH-48 से नहीं जा सकेंगे एयरपोर्ट, दिल्ली में G20 समिट को लेकर ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

26
Gurugram Traffic: रविवार तक NH-48 से नहीं जा सकेंगे एयरपोर्ट, दिल्ली में G20 समिट को लेकर ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

Gurugram Traffic: रविवार तक NH-48 से नहीं जा सकेंगे एयरपोर्ट, दिल्ली में G20 समिट को लेकर ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

गुरुग्राम: अगर आप रोजमर्रा की तरह गुड़गांव से दिल्ली एयरपोर्ट की ओर NH 48 से जाने की सोच रहे हैं तो जरा ठहर जाएं, कहीं ऐसा न हो कि इस ओर जोन से आपको परेशानी हो। दिल्ली में शुक्रवार से रविवार तक G20 के कार्यक्रम होने के चलते ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी की है। इसके तहत हाइवे पर रजौकरी टोल से वाहनों की एंट्री नहीं रहेगी। यहां पर केवल एमरजेंसी वीकल ही जा सकेंगे। इसके अलावा एयरपोर्ट की ओर जाने वाले वाहन ओल्ड दिल्ली रोड के रास्ते कापसहेड़ा से एयरपोर्ट जा पाएंगे। अगले तीन दिन हेवी वीकल की शहर में नो एंट्री है।

वहीं रोडवेज और प्राइवेट बसें एमजी रोड के रास्ते दिल्ली के आयानगर से महरौली की ओर से जा सकेंगे। यह एडवाइजरी बुधवार रात बारह बजे से लागू है। मेवात के तावड़ू के आरटीसी ग्रैंड भारत होटल में तीन दिन तक G20 के कार्यक्रमों का एजेंडा तैयार होने के बाद अब इनपर दिल्ली में कार्यक्रम हैं। इसी को देखते हुए गुड़गांव ट्रैफिक पुलिस की ओर से एडवाइजरी जारी की गई है। इसके लिए सरहौल बॉर्डर, कापसहेड़ा बॉर्डर और महरौली बॉर्डर पर ट्रैफिक पुलिस की तैनाती की गई है।

हाइवे के राजीव चौक और इफ्को चौक से कापसहेड़ा बॉर्डर पहुंचें
बुधवार रात बारह बजे से रविवार रात बारह बजे तक सरहौल टोल से वाहनों की एंट्री बंद रहेगी। इसके लिए एयरपोर्ट की ओर जाने वालों को अधिक दिक्कत होगी। एयरपोर्ट की ओर जाने वाले वाहनों के लिए हाइवे के राजीव चौक या इफ्को चौक के रास्ते ओल्ड दिल्ली की ओर ट्रैफिक निकालकर डूंडाहेड़ा से कापसहेड़ा बॉर्डर के रास्ते टर्मिनल थ्री तक ट्रैफिक जाएगा। यहीं से टर्मिनल वन तक जाया जा सकेगा।

आधा घंटा पहले निकलें घर से
एयरपोर्ट के लिए दस किलोमीटर लंबा रास्ता होगा। ऐसे में एयरपोर्ट जाने वाले को आधा घंटा पहले घर से निकलना होगा। दिल्ली रोड से कापसहेड़ा और इसके बाद द्वारका रोड पर एयरपोर्ट की ओर जाने के लिए रास्ता सरहौल टोल से शिवमूर्ति के सामने से रास्ते की तुलना में करीब दस किलोमीटर लंबा होगा।

केएमपी से हेवी वीकल जा सकेंगे
हेवी वीकल की बात की जाए तो शहर में अगले तीन दिन ऐसे वाहनों की एंट्री नहीं है। इन वाहनों को केएमपी के रास्ते दिल्ली, फरीदाबाद और पलवल की ओर ले जाया जा सकेगा। बिलासपुर से आगे शहर की ओर यह वाहन नहीं आ सकेंगे। केवल जरूरी सामान वाले छोटे वाहनों को ही शहर में एंट्री मिलेगी।

रोडवेज़ बसें महरौली की ओर से जाएंगी
रोडवेज बसें, सिटी बस, प्राइवेट बसें और अन्य वाहन शहर में हाइवे पर इफको चौक से एमजी रोड पर आएंगे। यहां पर महरौली रोड से सिकंदरपुर के रास्ते महरौली के आयानगर से दिल्ली में एंट्री कर सकेंगे।

सरहौल बॉर्डर से केवल जरूरी वाहन
सरहौल बॉर्डर पर बाइक, स्कूटर व अन्य छोटे वाहन सर्विस लेन से जा सकेंगे। यहां से ही एंबुलेंस, फायर, जरूरी सामान से जुड़े वाहनों की एंट्री हो सकेगी।

ट्रैफिक पुलिस की रहेगी तैनाती
ट्रैफिक पुलिस ने सरहौल बॉर्डर, कासपहेड़ा बॉर्डर, एमजी रोड, आयानगर बॉर्डर पर नाकेबंदी करेगी। यहां पर ट्रैफिक जाम और हेवी व्हीकल न हो इसके लिए पुलिस की तैनाती की गई है। सरहौल बॉर्डर तक गुड़गांव के अलावा दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की नाकेबंदी होगी। इसको लेकर ट्रैफिक पुलिस की ओर से आवश्यक दिशा निर्देश जारी किए गए हैं।

परेशानी में यहां पर करें संपर्क-
@TrafficGGM
Traffic Control Room: 1095, 0124-2386000

पंजाब की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Punjab News