Gurugram Rains Live: वर्क फ्रॉम होम, स्कूल बंद…गुरुग्राम में बारिश का क्या हाल, जानिए हर अपडेट

148
Gurugram Rains Live: वर्क फ्रॉम होम, स्कूल बंद…गुरुग्राम में बारिश का क्या हाल, जानिए हर अपडेट

Gurugram Rains Live: वर्क फ्रॉम होम, स्कूल बंद…गुरुग्राम में बारिश का क्या हाल, जानिए हर अपडेट

गुरुग्राम: हरियाणा के गुरुग्राम में भारी बारिश से हाहाकार मचा है। कई हिस्सों में पानी भर गया जिससे सड़कों पर जाम हो गया है। गुरुवार को दिनभर बारिश हुई और शुक्रवार को भी सुबह से बारिश हो रही है। शहर में जगह-जगह जलभराव हो गया। न केवल नगर निगम एरिया बल्कि जीएमडीए के पास भी जलभराव की शिकायतें पहुंचीं। दो से तीन फुट तक शहर में दर्जनों जगहों पर पानी भर गया। हाइवे पर भी सर्विस लेन और नरसिंहपुर के पास सड़क पर पानी भर गया। इसका असर ट्रैफिक पर भी पड़ा, वाहन रेंगते नजर आए। शाम के वक्त शहर में जाम के हालात रहे। दूसरी ओर जीएमडीए और नगर निगम ने जल निकासी के लिए दर्जनभर पॉइंट पर पंप लगाए। हालांकि अधिकतर जगहों पर पानी निकल गया। इस बार नगर निगम और जीएमडीए की ओर से करीब 30 करोड़ रुपये ड्रेन, स्टॉर्म वाटर ड्रेन और सीवर की सफाई को लेकर खर्च किए गए।

पुलिस कर्मी जाम खुलवाने के लिए मशक्कत करते दिखे। पुलिस ने अपने आधिकारिक ट्विटर पेज पर कहा, ‘गुरुग्राम में लगातार हो रही भारी बारिश की वजह से कुछ जगहों पर जलभराव है तथा यातायात धीमी गति से चल रहा है। आप सभी से हमारा अनुरोध है कि वे आवश्यक कार्य होने पर ही घर से बाहर निकले। असुविधा के लिए खेद है।’

इन इलाकों में परेशानी
पुलिस के मुताबिक, जलभराव की वजह से दिल्ली-जयपुर राष्ट्रीय राजमार्ग, सिग्नेचर टॉवर फ्लाइओवर, हीरो होंडा चौक पर गाड़ियों की रफ्तार सुस्त है। जलभराव की वजह से मेफिल्ड गार्डन, बेसाई चौक, एआईटी चौक, एटलस चौक, सीआरपीएफ चौक और सेक्टर 10-ए में परेशानी हो रही है।

गुरुग्राम में बारिश

सुबह बारिश शुरू होने के बाद से ही एक हजार से ज्यादा पुलिस कर्मियों को शहर भर में तैनात किया गया है। जिला प्रशासन के मुताबिक, गुरुग्राम में गुरुवार को 54 मिमी बारिश दर्ज की गई है जबकि वजीराबाद में 60 मिमी वर्षा हुई है। पुलिस ने हालांकि दावा किया कि उसने यातायात जाम का अच्छी तरह से प्रबंधन किया है लेकिन लोगों को यात्रा करने में दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

इन इलाकों में भरा पानी
तेज बारिश के बाद शहर का सुभाष चौक का इलाका पानी में डूब गया है। इसके अलावा शीतला माता रोड, पुराना रेलवे रोड, पालम विहार, ज्वाला मील, उद्योग विहार, एमजी रोड, इफ्को चौक, सिग्नेचर टावर, सेक्टर-30, सेक्टर-29, सेक्टर-44, कन्हई, सेक्टर-56, एसपीआर, वाटिका चौक, द्वारका एक्सप्रेसवे, खांडसा, सेक्टर-10, सेक्टर-10ए, सेक्टर-9, बसई, सेक्टर-4,5 व 7, सूर्या विहार, प्रकाशपुरी चौक, सेक्टर-46, सुशांत लोक आदि जगहों पर जलभराव हुआ। वहीं हाइवे पर नरसिंहपुर सर्विस लेन, हीरो होंडा चौक के पास, मानेसर, बिलासपुर आदि जगहों पर पानी भरा।

Gurugram: Commuters push their vehicle down the waterlogged Delhi-Gurugram Expre...

गुरुग्राम में जलजमाव

नगर निगम और जीएमडीए के पास पहुंची शिकायतें
लोगों को जब परेशानी हुई तो नगर निगम के अधिकारी, कॉल सेंटर नंबर 18001801817 पर शिकायतें आने लगीं। सोशल मीडिया पर भी लोग शिकायत करते रहे। इसके अलावा ईक्सईएन, एसडीओ और जेई को बी फोन कर लोगों ने जलभराव की शिकायतें कीं। जीएमडीए और नगर निगम के पास 27 शिकायतें आईं। इसके बाद नगर निगम और जीएमडीए ने पानी निकासी के लिए पंप लगवाए। दर्जनभर पॉइंट्स पर सिविक एजेंसियों की ओर से पंप लगाए गए।

पंजाब की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Punjab News