Gurugram Crime: हाईकोर्ट के रिटायर्ड चीफ जस्टिस की बहू से फ्लैट बेचने के नाम पर ठगी, जानें क्या है मामला

3
Gurugram Crime: हाईकोर्ट के रिटायर्ड चीफ जस्टिस की बहू से फ्लैट बेचने के नाम पर ठगी, जानें क्या है मामला

Gurugram Crime: हाईकोर्ट के रिटायर्ड चीफ जस्टिस की बहू से फ्लैट बेचने के नाम पर ठगी, जानें क्या है मामला

नोएडा में फ्लैट बिकवाने के नाम पर सुप्रीम कोर्ट के पूर्व न्यायाधीश मार्कंडेय काटजू की पत्नी के साथ धोखाधड़ी हुई। इसी तरह गुरुग्राम में पंजाब-हरियाणा हाई कोर्ट के पूर्व चीफ जस्टिस की बहू के साथ ठगी हुई है। पुलिस ने शिकायत के आधार पर केस दर्ज करके कार्रवाई शुरू कर दी है।

 

Gurugram Crime: हाईकोर्ट के रिटायर्ड चीफ जस्टिस की बहू से फ्लैट बेचने के नाम पर ठगी, जानें क्या है मामला

हाइलाइट्स

  • सेक्टर-54 एम्मार पाल्म स्प्रिंग सोसायटी में EWS फ्लैट के लिए हुई थी बात
  • साढ़े 16 लाख रुपये लेकर भी नहीं कराई रजिस्ट्री
  • अब तक 2 लाख रुपये ही लौटाया आरोपी, बाकी रुपये नहीं दे रहा
  • सेक्टर-53 थाने में दो लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज
गुरुग्राम: पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट के रिटायर्ड चीफ जस्टिस और हरियाणा के पूर्व राज्यपाल की बहू से फ्लैट बेचने के नाम पर ठगी कर ली गई। बुजुर्ग महिला का कहना है कि सेक्टर-54 गोल्फ कोर्स रोड की एम्मार पाल्म स्प्रिंग सोसायटी में EWS (आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग) फ्लैट के लिए बात हुई थी। आरोपी ने साढ़े 16 लाख रुपये लेकर भी रजिस्ट्री नहीं कराई। अब सिर्फ 2 लाख रुपये लौटाए हैं और बाकी रुपये वापस भी नहीं कर रहा। दिल्ली डिफेंस कॉलोनी में रहने वाली महिला हरप्रीत कौर नरूला ने यह शिकायत पुलिस को दी है। साजिश के तहत ठगी का आरोप सेक्टर-33 निवासी सचिन जैन पर लगाया है। महिला हरप्रीत कौर नरूला के ससुर आर.एस. नरूला पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस रहे हैं और हरियाणा के गवर्नर भी रहे हैं।

महिला के पति आई.एस. नरूला ने सेक्टर-54 गोल्फ कोर्स रोड स्थित सोसायटी में ईडब्ल्यूएस फ्लैट सचिन जैन से 14 जनवरी 2014 खरीदा था। इसके लिए एग्रीमेंट भी किया गया था लेकिन फिर सचिन जैन ने इसकी रजिस्ट्री नहीं कराई। कई बार संपर्क करने का प्रयास किया तो आरोपी ने साढ़े 16 लाख रुपये वापस करने की बात कही।

ब्याज समेत रकम लौटाने को कहा

राशि को ब्याज के साथ लौटाने की बात हुई थी लेकिन डीलर नवीन अग्रवाल के जरिये उसने 11 नवंबर 2021 को महिला को 2 लाख रुपये ही कैश में लौटाए। इसके लिए कैश रसीद भी शिकायतकर्ता की ओर से दी गई। अब महिला और उसके भाई कुलबीर सिंह बराड़ लगातार आरोपी सचिन जैन को कॉल कर रहे हैं और बकाया रुपयों की मांग कर रहे हैं लेकिन आरोपी अब कॉल भी रिसीव नहीं कर रहा है। महिला के पति आईएस नरूला की भी मौत हो चुकी है। महिला को रुपयों की जरूरत है लेकिन आरोपी रुपये नहीं दे रहा है। इस मामले में शिकायत पर प्राथमिक जांच के बाद शुक्रवार को सेक्टर-53 थाने में साजिश के तहत ठगी की धाराओं में आरोपी पर एफआईआर दर्ज कर ली गई है। जांच अधिकारी अनिल कुमार ने बताया कि मामले में कार्रवाई की जा रही है।

EWS फ्लैट को बेचने का नियम

टाउन एंड कंट्री प्लॉनिंग डिपार्टमेंट की पॉलिसी के अनुसार बिल्डर के प्रॉजेक्ट में ईडब्ल्यूएस फ्लैट्स को ड्रॉ के जरिये ईडब्ल्यूएस कैटिगरी के आवेदकों को अलॉट किया जाता है। अलॉटमेंट के बाद 5 साल तक लॉकइन अवधि होती है। इसके बाद अलॉटी इस फ्लैट को आगे बेच सकता है।

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

पंजाब की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Punjab News