भारत में Google की लिस्ट में ये हैं इस साल सबसे ज्यादा सर्च किये गए 10 व्यक्ति

0
Google
Google

साल 2019 ख़त्म होने वाला है। इसलिए तमाम सोशल नेटवर्सेक इस साल सबसे ज्यादा सर्च किये गये लोगों की पहचान बता रहें हैं। आज के ज़माने में हम कुछ भी खोजने के लिए गूगल का उपयोग करते हैं। गूगल ने ऐसे 10 व्यक्तियों के बारें में बताया है जो 2019 में भारत में सबसे ज्यादा सर्च किये गए। आइये इस बारें में विस्तार से जानते हैं।

1- अभिनन्दन वर्थमान

पुलवामा हमले के बाद विंग कमांडर अभिनंदन वर्थमान, जिन्हें एक पाकिस्तानी फाइटर जेट को मारने के लिए वीर चक्र से सम्मानित किया गया था, 2019 में भारत में सबसे ज्यादा सर्च किये गए। अभिनन्दन उस समय चर्चा में आये थे जब पाकिस्तानी सेना ने उन्हें पकड़ लिया था। पाकिस्तानी सेना द्वारा सवाल पूछने पर बेबाकी से कुछ न बताने के लिए वह सोशल मीडिया पर तुरंत छा गए थे।

2- लता मंगेशकर

दिग्गज गायिका लता मंगेशकर इस महीने मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती होने के बाद 28 दिनों के बाद घर लौटी। 90 साल की गायिका लता को निमोनिया हो गया था। लोग लता मंगेशकर की सेहत जानने के लिए उनका नाम सर्च कर रहे हैं। गूगल की लिस्ट में इस साल यह दूसरे नम्बर पर आता है।

3- युवराज सिंह

भारत के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह 2019 में भारत में शीर्ष ट्रेंडिंग व्यक्तित्वों की सूची में तीसरे स्थान पर हैं। 12 दिसम्बर को युवराज सिंह का जन्मदिन पड़ता है। साथ इसी साल उन्होंने क्रिकेट से सन्यास लिया। इसके बाद वह कनाडा जाकर वहां की एक लीग में खेले। इसलिए वह सबसे ज्यादा सर्च किये गए।

4- आनंद कुमार

गणितज्ञ और प्रसिद्ध ट्यूटर आनंद कुमार ने 2019 में उनके जीवन पर आधारित एक फिल्म बनी। ऋतिक रोशन-स्टारर सुपर 30,कुमार के जीवन और उपलब्धि पर आधारित थी। लोग फिल्म बनने की वजह से आनंद कुमार के बारें में जानने को उत्साहित थे। इसलिए उन्हें गूगल पर खूब सर्च किया गया।

5- विक्की कौशल

इस साल हिट फिल्म ‘उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक’ देने वाले अभिनेता विक्की कौशल गूगल पर खूब सर्भाच किये गए। इस सूची में वह पांचवें स्रथान पर रहे। इस साल उनका एक गाना ‘पछताओगे’ आया था इसकी वजह से भी वह काफी चर्तचा में रहे।

6- ऋषभ पंत

22 वर्षीय विकेटकीपर और बल्लेबाज ऋषभ पंत इस साल भारत में छठे ट्रेंडिंग पर्थेसनालिटी थे। रिषभ पन्त को धोनी का उत्तराधिकारी माना जाता है। इस साल विश्व कप में विजय शंकर के चोटिल होने पर क्रिकेट फैन्स ने रिषभ पन्त को टीम में शामिल करने के लिए काफी उत्साह दिखाया था। आईपीएल में भी पाने प्रदर्शन के कारण रिषभ पन्त काफी चर्चा में रहे।

7- रानू मोंडल

पश्चिम बंगाल के रानाघाट रेलवे स्टेशन पर गाना गाने के बाद रानू मोंडल को वायरल इंटरनेट प्रसिद्धि मिली। इसके बाद वह हिमेश रेशमिया के साथ गाना गाकर खूब चर्चा में रही। गूगल पर लोगों ने रानू मोंडल के बारें में खूब सर्च किया।उनपे कई आर्टिकल भी लिखे गए।

8- तारा सुतारिया

24 साल के तारा सुतारिया ने टाइगर श्रॉफ और अनन्या पांडे के साथ अभिनय करते हुए, स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर 2 में अपनी शुरुआत की। इसके बाद वह ‘मरजावां’ फिल्म में भी नज़र आयी। अपने लुक के कारण वह इस साल गूगल पर खूब चर्चा में रही।

9- सिद्धार्थ शुक्ला

टेलीविजन अभिनेता सिद्धार्थ शुक्ला, जो वर्तमान में बिग बॉस 13 में दिखाई दे रहे हैं, अक्सर खबरें बनाते हैं। इस साल यह भी खूब चर्चा में रहे।

10- कोएना मित्रा

एक्ट्रेस कोएना मित्रा, बिग बॉस 13 में भी, 2019 में भारत में 10 वीं टॉप ट्रेंडिंग पर्सनैलिटी बन गई हैं। कोयना मित्रा अपने ट्वीट को लेकर काफी चर्चा में रहती हैं।

यह भी पढ़ें- राशिफल: जानिए गुरुवार का दिन किन राशियों के लिए शुभ रहेगा?