Ghaziabad News: सेबी का अफसर बनकर ठगे 22 लाख रुपए, जानिए शातिर आरोपी ने कैसे किया पूरा ‘खेला’

16
Ghaziabad News: सेबी का अफसर बनकर ठगे 22 लाख रुपए, जानिए शातिर आरोपी ने कैसे किया पूरा ‘खेला’

Ghaziabad News: सेबी का अफसर बनकर ठगे 22 लाख रुपए, जानिए शातिर आरोपी ने कैसे किया पूरा ‘खेला’

Ghaziabad News: पीड़ित ने शिकायत में बताया कि एक रिश्तेदार ने उसके डॉक्यूमेंट का इस्तेमाल कर कंपनी शुरू की थी। जिसमें इनकम टैक्स और जीएसटी में गड़बड़ी की गई थी। डॉक्यूमेंट उसके थे तो दोनों विभाग से उन्हें जनवरी 2022 में नोटिस भेजे गए थे। उन्होंने दिल्ली और कौशांबी के ऑफिस जाकर अपने बयान दर्ज करवा दिए थे।

 

सांकेतिक तस्वीर
गाजियाबाद: इनकम टैक्स और जीएसटी की चोरी के मामले में जेल जाने का डर दिखाकर एक व्यक्ति से 22 लाख रुपये की ठगी की गई है। पीड़ित के अनुसार खुद को सेबी का अधिकारी बताकर एक व्यक्ति ने रुपये के बदले उन्हें जेल जाने से बचाने का झांसा दिया था। ऐसा न करने पर कानूनी पचड़ों में पड़ने की बात कही। पीड़ित ने बातों में आ आकर रुपये दे दिए, जिसके बाद उसे ठगी का पता चला।एसीपी वेव सिटी रविप्रकाश सिंह ने बताया कि सिद्धार्थ विहार के रहने वाले बाबूराम पाल की शिकायत पर राजीव कुमार के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है। एंटी फ्रॉड सेल की जांच के बाद दर्ज हुए मामले में टीम पूरी डिटेल निकाल रही है।

पीड़ित ने शिकायत में बताया कि एक रिश्तेदार ने उसके डॉक्यूमेंट का इस्तेमाल कर कंपनी शुरू की थी। जिसमें इनकम टैक्स और जीएसटी में गड़बड़ी की गई थी। डॉक्यूमेंट उसके थे तो दोनों विभाग से उन्हें जनवरी 2022 में नोटिस भेजे गए थे। उन्होंने दिल्ली और कौशांबी के ऑफिस जाकर अपने बयान दर्ज करवा दिए थे। जहां उन्हें सभी डिटेल लेकर भेजा गया था। उसके कुछ दिन बाद उनकी मुलाकात किसी परिचित के माध्यम से राजीव से हुई थी। राजीव ने खुद को सेबी में ऑफिसर बताकर उनके केस में जेल जाने की बात कही थी। जेल जाने से बचाने के लिए उनसे रुपये लेने का सिलसिला शुरू किया। अधिकारियों को रुपये देने के नाम पर उसने पहले 10 लाख रुपये लिए थे।

थाने में रिपोर्ट दर्ज होने की बात कर भी मांगे रुपये

पीड़ित के अनुसार, आरोपी ने कॉल कर उन्हें बताया कि धौलाना थाने में रिपोर्ट दर्ज हो गई है। इस मामले में उसकी गिरफ्तारी भी हो सकती है। इससे बचाने के लिए उसने तत्कालीन थाना प्रभारी का नाम लेकर 3 लाख रुपये देने को कहा था। जिसके बाद उन्होंने किसी तरह रुपयों की व्यवस्था की और उसे दे दिए। बाबूराम के अनुसार, उन्होंने जूलरी बेचकर आरोपी को रुपये दिए थे। पीड़ित का आरोप है कि इसके बाद केस आगे बढ़ने और उसमें अन्य अधिकारियों के जुड़ने की बात कह उनसे कई बार रुपये लिए गए। इस तरह उन्होंने 22 लाख 20 हजार रुपये आरोपी को दे दिए।

जानकारी करने पर पता चला नहीं था कोई केस

पीड़ित के अनुसार, वह शुरुआत में आए नोटिस के कारण डर गए थे और आरोपी की बातों में आकर उसे रुपये देते रहे। जब लगातार रुपये की डिमांड हो रही थी तो उन्होंने परेशान होकर जानकारी की तो पता चला कि जिस केस के नाम पर उनसे वसूली हुई वह तो कुछ है ही नहीं। इसके बाद उन्होंने आरोपी से रुपये वापस मांगे तो उसने 4 लाख 80 हजार रुपये तो दिए और रुपये मांगने पर जान से मारने की धमकी दी।

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

उत्तर प्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Uttar Pradesh News