Ghaziabad News: नाबालिग लड़की को कार में अगवा करके गैंगरेप किया, फिर वीडियो बनाया, 10 दिन बाद भी खुले में घूम रहे आरोपी

98

Ghaziabad News: नाबालिग लड़की को कार में अगवा करके गैंगरेप किया, फिर वीडियो बनाया, 10 दिन बाद भी खुले में घूम रहे आरोपी

गाजियाबाद: ‘ताउम्र गालिब ये भूल करता रहा, ताउम्र ग़ालिब ये भूल करता रहा, धूल चेहरे पर थी और मैं आइना साफ करता रहा।’ इस शायरी को लिखने वाला बताना चाह रहा है कि उससे लंबे समय से एक गलती हो रही है। और गलती यह है कि जहां कमी है, उसे वह दूर ना करके किसी और चीज पर बार-बार ध्यान दे रहा है।

कुछ ऐसी ही गलती गाजियाबाद जिला प्रशासन और पुलिस लंबे समय से कर रही है। यहां कई डीएम और एसएसपी आए, महिला सुरक्षा को लेकर तमाम दावे किए, लेकिन महिलाएं अपराध का शिकार होती रहीं। जिले में क्राइम का ग्राफ कम होने का नाम ही नहीं ले रहा है। हाल ही में जिला प्रशासन और पुलिस ने सेफ सिटी के नाम पर गाजियाबाद में पिंक टॉयलेट और महिला पुलिस को पिंक स्कूटी देने की बात कही है, ताकि महिलाएं सुरक्षित रह सकें और घर से बाहर निकलने से न डरें, लेकिन इन दावों से अलग हकीकत कुछ और है।

दस दिन बाद भी रेप के आरोपी फरार
28 मई को कविनगर थाने में 13 साल की किशोरी को कार में अगवा करके ले जाने और फिर तीन लोगों द्वारा गैंगरेप और अश्लील विडियो बनाने का मामला दर्ज किया गया था। किशोरी के साथ यह वारदात 19 मई को हुई थी, उसने तबीयत खराब होने पर किसी प्रकार डरते हुए परिवार को इस घटना की जानकारी दी थी। इसके बाद परिवार ने सुमित, मुकुल और तस्सी नाम के युवकों पर गैंगरेप का मामला दर्ज कराया।

इस केस में एसएसपी से मुलाकात के बाद थाने की पुलिस ने 24 घंटे का समय बदमाशों को पकड़ने के लिए मांगा था, लेकिन अभी तक पुलिस आरोपियों के बारे में कोई जानकारी नहीं जुटा सकी है। तीनों आरोपी पुलिस की पहुंच से दूर हैं। सीओ कविनगर अवनीश कुमार ने बताया कि इस मामले में कई स्थानों पर दबिश दी गई हैं। तीनों आरोपियों की गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा है। वहीं पुलिस के दावों के बीच परिवार डरा हुआ है। उन्हें मामला वापस लेने के लिए धमकाया जा रहा है। इसके अलावा आरोपियों के फरार होने से उन्हें बच्ची का विडियो वायरल होने का डर सता रहा है।

फर्जी लोन ऐप वालों ने भेजे लड़की के अश्लील फोटो
फर्जी लोन ऐप वालों की ओर से वसूली और इसके लिए अश्लील फोटो वायरल करने, धमकाने के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। रोजाना पुलिस के पास ऐसी शिकायतें भी आ रही हैं। हर बार पुलिस केस दर्ज कर जांच की बात कहती है, लेकिन अभी तक बड़ी कार्रवाई नहीं हुई है। लड़कों से जुड़े केस में देरी कुछ पल के लिए चल सकती है, लेकिन पुलिस लड़कियों के साथ हो रही इस तरह की घटनाओं में भी गंभीरता नहीं दिखा रही है। गाजियाबाद में ऐसी कई महिलाएं शिकायत कर चुकी हैं कि उन्होंने कोई लोन नहीं लिया, लेकिन उन्हें वसूली के लिए धमकाया जा रहा है। उनकी अश्लील फोटो वायरल की जा रही है, इसके बाद भी पुलिस ने कोई बड़ी कार्रवाई अभी तक नहीं की है।

एक घंटे में तीन बुजुर्ग महिलाओं से लूटपाट
सड़क पर गश्त और पुलिस की विजिबिलिटी बढ़ाने के बाद भी लूट और स्नैचिंग की वारदातों में कमी नहीं आर रही है। बाइक सवार दो बदमाशों ने मधुबन बापूधाम थाना क्षेत्र के मोरटा में बुधवार को तीन महिलाओं के साथ लूटपाट की वारदात को अंजाम दिया। मोरटा के रहने वाले राजू ने बताया कि उनकी 75 साल की मां जसवंती सुबह टहलने के लिए गई थीं। मननधाम रोड पर बाइक पर दो बदमाश आए और उन्हें धक्का देकर गिरा दिया। इसेक बाद उनके दोनों कुंडल लूट लिए।

इस वारदात में उनके कान का हिस्सा कट गया है और उसमें 5 टांके आए हैं। इस घटना के कुछ देर बाद मननधाम के पास ममकौर नाम की बुजुर्ग महिला से बदमाशों ने दोनों कुंडल लूट लिए। इसमें भी महिला को चोट आई है। बदमाशों ने एक अन्य महिला को भी टारगेट किया और उनसे लूटपाट कर फरार हो गए।

उत्तर प्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Uttar Pradesh News