Ghaziabad: स्क्रैप कंपनी पर GST का छापा, डायरेक्टर से 18 घंटे पूछताछ, जानिए पूरा मामला?

12
Ghaziabad: स्क्रैप कंपनी पर GST का छापा, डायरेक्टर से 18 घंटे पूछताछ, जानिए पूरा मामला?

Ghaziabad: स्क्रैप कंपनी पर GST का छापा, डायरेक्टर से 18 घंटे पूछताछ, जानिए पूरा मामला?

Ghaziabad: कंपनी के डायरेक्टर आलोक सिंघल ने बताया कि मेरठ जीएसटी की टीम ने छापा मारा था। दस्तावेज और सीपीयू को कब्जे में लिया गया है। मेरठ स्थित कार्यालय में उनसे पूछताछ की गई।

 

सांकेतिक तस्वीर
गाजियाबाद/मोदीनगर: बंद पड़ी मोदी कपड़ा मिल में चल रही राजपूताना फर्टिलाइजर्स लिमिटेड में जीएसटी मेरठ की टीम ने छापेमारी की। करीब 18 घंटे तक कंपनी के डायरेक्टर समेत 3 अधिकारियों से मेरठ के कार्यालय में पूछताछ की गई। जांच टीम कंप्यूटर का सीपीयू, कुछ दस्तावेज भी अपने साथ ले गए। डायरेक्टर समेत 3 अधिकारियों को शनिवार सुबह छोड़ दिया गया। सूत्र का कहना है कि जांच के दौरान लगभग 1.25 करोड़ रुपये की जीएसटी चोरी पकड़ी गई है। हालांकि अधिकारिक तौर पर इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है। कंपनी के अधिकारी छापा और जांच की बात स्वीकार कर रहे है, लेकिन जीएसटी चोरी सामने आने की बात से इनकार कर रहे हैं। राजपूताना फर्टिलाइजर्स स्क्रैप कारोबार करती है।जीएसटी की टीम शुक्रवार सुबह लगभग 11 बजे कपड़ा मिल परिसर में पहुंची। मिल गेट के निकट बने राजपूताना फर्टिलाइजर्स लिमिटेड में प्रवेश करते ही टीम ने सभी के मोबाइल फोन कब्जे में ले लिए और कंपनी के अधिकारियों, कर्मियों के बाहर जाने पर रोक लगा दी गई। टीम ने ऑफिस में मौजूद दस्तावेजों को कब्जा लिया। इसके बाद कंपनी के डायरेक्टर के कार्यालय में लगे कंप्यूटर के सीपीयू को कब्जे में लिया गया। अचानक जीटीएस टीम को देख कंपनी के अधिकारियों में हड़कंप मच गया। दाेपहर तक मौके पर जांच करने के बाद टीम ने डायरेक्टर सहित कंपनी के तीन अधिकारियों को हिरासत में लिया और बरामद सामान के साथ तीनों को मेरठ स्थित जीएसटी कार्यालय में ले जाया गया। जहां शनिवार सुबह छह बजे तक तीनों से पूछताछ चली। इसके बाद तीनों को छोड़ दिया गया।

कंपनी के डायरेक्टर आलोक सिंघल ने बताया कि मेरठ जीएसटी की टीम ने छापा मारा था। दस्तावेज और सीपीयू को कब्जे में लिया गया है। मेरठ स्थित कार्यालय में उनसे पूछताछ की गई। लेकिन जीएसटी चोरी संबंधित कोई मामला सामने नहीं आया है। वहीं छापा मारने वाली जीएसटी टीम के अधिकारियों से संपर्क नहीं हो सका है। बता दें कि राजपूताना फर्टिलाइजर्स लिमिटेड एसके मोदी ग्रुप से जुड़ी है और बंद फैक्ट्री से स्क्रैप बेचा जाता है। वर्ष 2019 से फर्टिलाइजर्स कंपनी स्क्रैप संबंधित कार्यभार देख रही है।

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

उत्तर प्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Uttar Pradesh News