श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट में नहीं खेल पाएंगे यह सलामी बल्लेबाज !

0

भारत और श्रीलंका के बीच होने वाली टेस्ट सीरीज का पहला मैच बुधवार को होने जा रहा है और टेस्ट मैच से पहले ही मुकाबले में भारतीय टीम को करारा झटका लगा है। चोट से उबरकर भारतीय टीम में वापसी करने वाले युवासलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल की तबीयत खराब हो गई है। राहुल के बुखार से पीड़ित होने के कारण वह तीन टेस्ट मैचों की इस सीरीज के पहले मुकाबले में नहीं खेल पाएंगे ।

बोर्ड ने दी है खबर
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने सोमवार को आधिकारिक ब्यान जारी कर बताया है कि राहुल को बुखार हो गया है। वह श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में शामिल नहीं होंगे।
बयान के अनुसार, मेडिकल टीम ने यह पुष्टि कर दी है कि राहुल वायरल बुखार से पीड़ित है । साथ में बताया है कि राहुल के स्वास्थ्य को लेकर कोई गंभीर समस्या नहीं है और मेडिकल टीम उनकी मौजूदा स्वास्थ्य से संतुष्ट है और उनके स्वास्थ्य में तेजी से सुधार हो रहा है लेकिन राहुल को आराम करने की सलाह दी गई है ।

राहुल ने कोलंबो में अभ्यास मैच में अर्धशतक लगाया था और यह मैच चोट से उबरने के बाद पिछले तीन महीनों में उनका पहला इंटरनेशनल मैच था। इसके बाद वह बुखार से पीडि़त हो गए जिस कारण वह अभ्यास करने भी नहीं पहुंच पाए थे। बुखार के कारण न खेल पाने पर माना जा रहा है कि सीरीज में अब उनकी जगह शिखर धवन और अभिनव मुकुंद भारत की तरफ से पारी का आगाज कर सकते हैं।

इससे पहले मुरली विजय भी चोट से आहत होने की वजह से सीरीज के पहले टेस्ट मैच से बाहर हो गए है। उनकी कलाई पर लगी चोट में पूरी तरह अभी सुधार नहीं है जिस कारण से वह मैच में शामिल नहीं हो पाएंगे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

4 × five =