बुलंदशहर हिंसा: शहीद सुबोध सिंह के परिवार ने योगी आदित्यनाथ से की मुलाकात

0

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में 3 दिसंबर को एक ऐसी हिंसा हुई है जिसने यूपी के लोगों में दहशत पैदा कर दी है. उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में हुई हिंसा के दौरान शहीद हुए इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह के परिजनों ने आज यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ से लखनऊ में मुलाकात की है.

सीएम ने परिजनों को आरोपियों को सजा देने का आश्वासन दिया है

इस मुलाकात में शहीद के परिवारवालों में पत्नी रजनी, बेटे, बड़े भाई, भाभी व बहनोई शामिल है. इस दौरान सीएम ने परिजनों को आरोपियों को सजा देने का आश्वासन दिया है. इस दौरान उनके साथ विधायक अतुल गर्ग और डीजीपी ओपी सिंह भी वहां मौजूद रहें. अब पुलिस अधिकारी दोषियों की छानबीन में जुटी है. बीते दिन यूपी के सीएम ने कानून-व्यवस्था पर अधिकारियों के साथ बैठक भी की थी.

सरकार द्वारा कहा गया है कि शहीद हुए इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह का बड़ा बेटा सिविल सर्विस और छोटा बेटा वकालत की पढ़ाई कर रहा है. इनकी पढ़ाई की जिम्मेदारी सरकार द्वारा ली गई है. वहीं उनके क्षेत्र में सड़क का नाम सुबोध सिंह के नाम पर और उनके नाम का एक कॉलेज भी बनाया जाएगा.

सरकार द्वारा शहीद इंस्पेक्टर के परिवार को क्या सुविधा मुहैया करवाई गई

उनके परिवार के एक सदस्य को नौकरी. दोनों बच्चे की कोचिंग में पुलिस विभाग की तरफ से सहायत. परिवार को असाधारण पेंशन. वहीं एटा में जैथरा कुरावली सड़क का नाम सुबोध सिंह के नाम पर रखा जाएगा. योगी सरकार उनके तीस लाख के होम लोन को चुकाएगी. इससे पहले सीएम ने 50 लाख की राहत राशि का ऐलान किया था.

यह भी पढ़ें:  बुलंदशहर हिंसा मामला: सीएम योगी ने की समीक्षा बैठक, लेकिन शहीद इंस्पेक्टर का ज़िक्र नहीं

ये ही नहीं योगी ने यूपी के बुलंदशहर में हुई इस घटना में शहीद हुए सुबोध की पत्नी को चालीस लाख रूपये और उनके माता-पिता को दस लाख रूपये की आर्थिक मदद देने का फैसला किया है. बहरहाल इस मामला में अभी तक चार लोगों को गिरफ्तार और चार लोगों को हिरासत में लिया गया है. वहीं इस घटना का मुख्य आरोपी कहे जाने वाला योगेश राज फरार है.