Fake Remdesivir Injection का रैपर बनाने वाले पर नकेल कसने की तैयारी में SIT

305

Fake Remdesivir Injection का रैपर बनाने वाले पर नकेल कसने की तैयारी में SIT

-Fake Remdesivir Injection Case: प्रोडक्शन वारंट पर गुजरात से जबलपुर लाने की कोशिश

जबलपुर. Fake Remdesivir Injection Case की जांच में जुटी SIT की नजर अब नकली इंजेक्शन के लिए नकली रैपर बनाने वाले पर है। फिलहाल वो गुजारत के मोरबी जेल में बंद है। ऐसे में एसआईटी उसे प्रोडक्शन रिमांड पर जबलपुर लाकर पूछताछ करने की तैयारी में है। जानकारी के अनुसार मोरबी जेल में बंद आरोपी पर 75 हजार नकली रैपर बनाने का आरोप है। इसके एवज में उसे 1.80 लाख रुपये दिए गए थे।

एसआईटी सूत्रों के मुताबिक नागूजी उर्फ नागेश जबलपुर के ओमती में दर्ज FIR में 11वां आरोपी बनाया गया है। सोमवार 5 जुलाई को उसका नाम अपराध में बढ़ाया गया। इतना ही नहीं उसे जबलपुर लाने के लिए कोर्ट से प्रोडक्शन वारंट भी जारी कराया जा चुका है। जल्द ही एक टीम उसे लेने गुजरात के मोरबी जिला जाएगी। सूत्रों की मानें तो एसआईटी जबलपुर के प्रकरण की विवेचना लगभग पूरी कर चुकी है। नागूजी इस प्रकरण में आखिरी आरोपी है। अब इंजेक्शन बनने से लेकर उसे मरीजों को लगाने और नष्ट करने तक की गुत्थी एसआईटी सुलझा चुकी है। सब कुछ ठीक रहा तो इसी महीने एसआईटी अपना चालान भी कोर्ट में पेश कर देगी।

ये भी पढें- नकली Remedisvir injection के कारोबार के आरोप में जबलपुर का दवा कारोबारी गिरफ्तार

बताया जा रहा है कि नकली रैपर बनाने वाला नागूजी उर्फ नागेश वही है जिसे गुजरात पुलिस ने हाल ही में महाराष्ट्र सीमा से सटे दक्षिणी गुजरात के औद्योगिक आस्थान क्षेत्र वापी से गिरफ्तार किया है। बताया जाता है कि नागूजी बेहद शातिर दिमाग अपराधी है। उसने रेमडेसिविर इंजेक्शन का रैपर देखकर हूबहू उसी तरह का डिजाइन तैयार कर लिया था। फिर रैपर पर अंकित अंग्रेजी के शब्दों को लिखकर उसी साइज में फोटोशॉप करके इसे बनाया था। इस रैपर की वजह से कोई भी इस नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन को देखकर धोखा खा जाता था।

ये भी पडें- CM शिवराज बोले, नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन बेचने वाले हैवान

बता दें कि इस नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन मामले में एसआीटी अब तक, सिटी अस्पताल के संचालक सरबजीत मोखा, उसकी पत्नी जसमीत कौर, मैनेजर सोनिया खत्री, दवाकर्मी देवेश चौरसिया, बेटा हरकण सिंह मोखा, भगवर्ती फार्मा का संचालक जबलपुर निवासी सपन जैन, उसका मित्र इंदौर में एमआर राकेश मिश्रा, फार्मा फैक्ट्री से इंजेक्शन खरीदी के सौदे में बिचौलिया रीवा निवासी सुनील मिश्रा और फार्मा कंपनी के डायरेक्टर पुनीत शाह और कौशल वोरा को आरोपी बना चुकी है।

ये भी पढें- Fake Remdesivir Injection Case में नया और बड़ा खुलासा, जान कर चौंक जाएंगे









उमध्यप्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Madhya Pradesh News