जादू टोना का ऐसा कारनामा कि सोचकर भी…

0
death
जादू टोना का ऐसा कारनामा कि सोचकर भी...

आजकल लोग ज्यादातर जादू टोना यानी अंधविश्वास पर बहुत ही ज्यादा विश्वास करते है. इसी के कारण कुछ लोग जादू टोने का बहाना बनाकर लोगों की हत्या और लूट जैसी घटना को अंजाम दे देते है. इंसानियत को शर्मसार करने वाला मामला ओडिशा से सामने आया है. जिसके इसी जादू टोने के चलते छह बुजुर्गों को कुछ लोगों ने बहला फुसलाकर उनके दांत तोड़ दिए गए. जिसके बाद उन बुजुर्ग व्यक्तियों को मल खाने पर भी मजबूर कर दिया.

इसकी जानकारी पुलिस को बुधवार को मिली. जिसके बाद पुलिस ने बताया कि गोपुरपुर गांव के कुछ लोगों को शक था कि कुछ लोग इस तरह की घटना को अंजाम दे रहे है. इतना ही नहीं इसी के चलते तीन महिलाओं की भी मौत हो गई और अन्य सात बीमार हो गई. इसी बात से साफ अंदाजा लगा सकते है कि लोग अंधविश्वास पर कितना भरोसा करते है.

पुलिस का कहना है कि उन्होंने मंगलवार को इन छह व्यक्तियों को जबरदस्ती घर से बाहर निकाला और उन्हें मानव मल खाने के लिए मजबूर किया, बाद में उनके दांत तोड़ दिए. जिसके बाद अब इन छह लोगों ने पुलिस से इंसाफ की गुहार लगाई है. इतना ही नहीं गांव का कोई भी व्यक्ति इनकी मदद के लिए आगे नहीं आया. हालांकि, इस खबर के जिला मुख्यालय तक पहुंचने पर पुलिस अधीक्षक ब्रजेश राय पुलिस दल के साथ गांव पहुंचे.

यह भी पढ़ें:बेटा’ पैदा कराने के लिए महिलाओं को भेजा जाता था विदेश

वहीं पुलिस ने घायल व्यक्तियों को अस्पताल में भर्ती करवा दिया. साथ ही कहा कि इस मामले में कम से कम 29 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. जिसमें 22 महिलाएं है. बाकि आरोपि फरार चल रहें है. पुलिस का कहना है कि फरार चल रहें व्यक्तियों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएंगा.