England Tour Of Pakistan: न्यूजीलैंड के बाद इंग्लैंड भी देगा पाकिस्तान को बड़ा झटका? 48 घंटे का है ‘अल्टीमेटम’

92


England Tour Of Pakistan: न्यूजीलैंड के बाद इंग्लैंड भी देगा पाकिस्तान को बड़ा झटका? 48 घंटे का है ‘अल्टीमेटम’

नई दिल्ली
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। न्यूजीलैंड टीम के शुक्रवार को अचानक मैच से ठीक पहले दौरा रद्द करने के बाद एक बार फिर पाकिस्तान में क्रिकेट का भविष्य अंधेरे में दिखाई दे रहा है। भारत की मेजबानी में संयुक्त अरब अमीरात और ओमान में होने वाले आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप-2021 से ठीक पहले इंग्लैंड को दो T20 मैचों के लिए पाकिस्तान जाना था, लेकिन अब यह दौरा रद्द होते नजर आ रहा है।

48 घंटे के अंदर होगा फैसला
इस बारे में इसीबी ने अपने बयान में कहा- हम स्थिति को पूरी तरह से समझने के लिए अपनी सुरक्षा टीम के साथ संपर्क कर रहे हैं जो पाकिस्तान में जमीन पर हैं। ईसीबी बोर्ड अगले 24-48 घंटों में तय करेगा कि हमारा नियोजित दौरा आगे बढ़ना चाहिए या नहीं। माना जा रहा है कि इंग्लिश क्रिकेट बोर्ड इस पर आज ही फैसला ले लेगा।
अफगान के लिए पाकिस्तान को बनाया जा रहा है बली का बकरा, न्यूजीलैंड के दौरा रद्द करने पर पर बोलखाए पाक मंत्री
वर्ल्ड कप की तैयारी के लिए थी सीरीज
इंग्लैंड ऐंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने दौरे को लेकर खिलाड़ियों को फरमान भी जारी किया था कि टी-20 वर्ल्ड कप टीम में शामिल सभी खिलाड़ियों को पाकिस्तान जाना होगा। दोनों बोर्ड इसे वर्ल्ड कप की तैयारी के रूप में देख रहे थे। माना जा रहा था कि सीरीज होने पर इंडियन प्रीमियर लीग के प्लेऑफ में बड़े इंग्लिश क्रिकेटर हिस्सा नहीं लेते, क्योंकि सीरीज और IPL 2021 के प्लेऑफ का शेड्यूल एक ही पर निर्धारित है।

दौरे के अनुसार, इंग्लिश टीम को 9 अक्टूबर को पाकिस्तान पहुंचना है। इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच टी-20 सीरीज के दो मैच 14 और 15 अक्टूबर को खेले जाने हैं। दूसरी ओर, आईपीएल 2021 का प्लेऑफ 10 अक्टूबर से खेला जाना है। ऐसे में बीसीसीआई को बड़ा झटका लगता दिख रहा है।

navbharat times -कब-कब पाकिस्तान में लहूलूहान हुआ क्रिकेट, टीम होटल पर हमला तो खिलाड़ियों को मारी गोली
इसलिए न्यूजीलैंड ने दौरा किया रद्द
न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने सीरीज के पहले वनडे मैच शुरू होने से ठीक पहले शुक्रवार को सुरक्षा को खतरे का हवाला देते हुए पाकिस्तान का अपना वर्तमान दौरा रद्द कर दिया। यह न्यूजीलैंड का पिछले 18 वर्षों में पाकिस्तान का पहला दौरा था। इस श्रृंखला में तीन वनडे और पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले जाने थे। कोविड-19 के कारण इस मैच को स्टेडियम की क्षमता के 25 प्रतिशत दर्शकों के साथ खेला जाना था।

2002 में भी न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान दौरा रद्द किया था
इससे पहले 2002 में भी न्यूजीलैंड ने कराची में टीम होटल के बाहर बम विस्फोट के बाद दौरा बीच में रद्द कर दिया था।

navbharat times -Ravi Shastri News: मैनचेस्टर टेस्ट ड्रामे पर रवि शास्त्री का बड़ा बयान, बोले- मुझे बिल्कुल भी पछतावा नहीं है…

England Tour Of Pakistan: न्यूजीलैंड के बाद इंग्लैंड भी देगा पाकिस्तान को बड़ा झटका? 48 घंटे का है अल्टीमेटम

England Tour Of Pakistan: न्यूजीलैंड के बाद इंग्लैंड भी देगा पाकिस्तान को बड़ा झटका? 48 घंटे का है ‘अल्टीमेटम’



Source link