ENG vs PAK: जोस बटलर और जोफ्रा आर्चर ने उड़ाई पाकिस्तान की धज्जियां, 20 ओवर से पहले बाबर आजम की टीम ने टेके घुटने

4
ENG vs PAK: जोस बटलर और जोफ्रा आर्चर ने उड़ाई पाकिस्तान की धज्जियां, 20 ओवर से पहले बाबर आजम की टीम ने टेके घुटने


ENG vs PAK: जोस बटलर और जोफ्रा आर्चर ने उड़ाई पाकिस्तान की धज्जियां, 20 ओवर से पहले बाबर आजम की टीम ने टेके घुटने

ऐप पर पढ़ें

ENG vs PAK 2nd T20I Highlights- जोस बटलर की अगुवाई वाली इंग्लैंड की टीम ने पाकिस्तान को दूसरे T20I में 23 रनों से धूल चटाकर चार मैच की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। इंग्लैंड की जीत के हीरो कप्तान जोस बटलर के साथ जोफ्रा आर्चर रहे, जो लंबे समय के बाद टीम में वापसी कर रहे हैं। लगभग डेढ साल बाद वापसी कर रहे आर्चर ने अपनी गेंदबाजी से खूब कहर बरपाया। पाकिस्तान की टीम इंग्लैंड के बॉलिंग अटैक के आगे पूरे 20 ओवर भी नहीं टिक पाई। टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले दोनों टीमों के अभ्यास के लिए यह सीरीज काफी अहम है।

पैट कमिंस का IPL 2024 Final जीतना हुआ कन्फर्म? WTC और वर्ल्ड कप 2023 फाइनल की तरह फोटोशूट में दिखी झलक

टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी मेजबान टीम ने बर्मिंघम के इस खूबसूरत मैदान पर निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 183 रन बोर्ड पर लगाए। कप्तान जोस बटलर ने 51 गेंदों पर 8 चौकों और 3 गगनचुंबी छक्कों की मदद से 84 रनों की सर्वाधिक पारी खेली। बटलर के अलावा कोई भी इंग्लिश बल्लेबाज 50 रन का आंकड़ा नहीं छू पाया। विल जैक्स ने इस दौरान 37 रन बनाकर कप्तान का भरपूर साथ दिया।

पाकिस्तान के लिए शाहीन अफरीदी ने तीन विकेट चटकाए, वहीं इमाद वसीम और हारिस राउफ को 2-2 सफलताएं मिली।

IPL 2024 Final से पहले जानिए, सीजन के 10 सबसे महंगे खिलाड़ियों ने कैसा प्रदर्शन किया?

184 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। पहले 4 ओवर में दोनों सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान और सईम अय्यूब पवेलियन लौट गए। रिजवान तो अपना खाता भी नहीं खोल पाए। इसके बाद रन बनाने का पूरा दबाव कप्तान बाबर आजम (32) के साथ अनुभवी फखर जमन पर आ गया था। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी की, मगर जैसे ही बाबर आउट हुए तो टीम की गाड़ी पटरी से उतर गई। फखर जमन ने जरूर 45 रनों की पारी खेली, मगर उन्हें दूसरे छोर से किसी का साथ नहीं मिला।

IPL 2024 Final: बारिश ने बढ़ाई टेंशन, अगर KKR vs SRH फाइनल धुला तो कैसे होगा विजेता का फैसला

पाकिस्तान की पूरी टीम 19.2 ओवर में 160 रनों पर ढेर हो गई। जोफ्रा आर्चर और मोइन अली ने इस दौरान दो-दो विकेट चटकाए, वहीं रीस टॉपले को 3 सफलताएं मिली। 

जोस बटलर को उनकी शानदार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया। सीरीज का तीसरा मैच 28 मई को खेला जाएगा।

 



Source link