ENG vs AUS 3rd day: बारिश ने किरकिरा किया मैच का मजा, 386 पर ऑल आउट हुए कंगारू, 35 रन से आगे इंग्लैंड

6
ENG vs AUS 3rd day: बारिश ने किरकिरा किया मैच का मजा, 386 पर ऑल आउट हुए कंगारू, 35 रन से आगे इंग्लैंड


ENG vs AUS 3rd day: बारिश ने किरकिरा किया मैच का मजा, 386 पर ऑल आउट हुए कंगारू, 35 रन से आगे इंग्लैंड

नई दिल्ली: इंग्लैंड ने एशेज सीरीज के शुरुआती मैच के तीसरे दिन रविवार को लंच से पहले ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी को 386 रन पर समेट कर सात रन की बढ़त हासिल की। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने दिन की शुरुआत पांच विकेट पर 311 रन से की लेकिन स्टुअर्ट ब्रॉड (68 रन पर तीन विकेट) और ओली रोबिनसन (55 रन पर तीन विकेट) ने निचले क्रम के बल्लेबाजों को क्रीज पर ज्यादा देर टिकने नहीं दिया।ऑस्ट्रेलिया एक समय पांच विकेट पर 338 रन बनाकर अच्छी स्थिति में था और ऐसा लग रहा था कि टीम पहली पारी में इंग्लैंड के स्कोर को पार कर जाएगी। हालांकि इसी स्कोर पर अनुभवी जेम्स एंडरसन (53 रन पर एक विकेट) ने विकेटकीपर एलेक्स कैरी को बोल्ड कर इंग्लैंड को दिन की पहली सफलता दिलाई। कैरी ने 99 गेंद की पारी में 10 चौके और एक छक्के की मदद के साथ 66 रन बनाए और शतकीय पारी खेलने वाले उस्मान ख्वाजा (141) के साथ छठे विकेट के लिए 118 रन की साझेदारी की।

शानदार बल्लेबाजी कर रहे ख्वाजा को इसके बाद कप्तान पैट कमिंस का अच्छा साथ मिला। कमिंस ने मोईन अली के ओवर में दो छक्के जड़े। ख्वाजा के साथ की सातवें विकेट के लिए 34 रन की साझेदारी में 27 रन कमिंस के बल्ले से आए। रोबिनसन ने ख्वाजा को बोल्ड कर इस साझेदारी को तोड़ा। बायें हाथ के इस सलामी बल्लेबाज ने 321 गेंद की मैराथन पारी में तीन छक्के और 14 चौके लगाए।

World Cup 2023: वनडे विश्व कप पर पाकिस्तान ने फिर लिया यू टर्न, कम नहीं हो रहे नखरे

ख्वाजा के आउट होने के बाद इंग्लैंड के गेंदबाज हावी हो गई। नाथन लियोन और स्कॉट बोलैंड लगातार ओवरों में क्रमश: रोबिनसन और ब्रॉड का शिकार बने। कमिंस ने कप्तानी पारी खेलते हुए तीन छक्कों की मदद से 38 रन बनाए और आउट होने वाले आखिरी बल्लेबाज रहे। इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी आठ विकेट पर 393 रन पर घोषित की थी।

बारिश ने खराब किया मैच का मजा

ऑस्ट्रेलया की पारी 386 रन पर सिमट गई थी। इसके बाद इंग्लैंड टीम 7 रन की बढ़त के साथ दोबारा बल्लेबाजी करने के लिए उतरी थी। ऐसे में इंग्लैंड की दूसरी पारी सिर्फ 6.5 ओवर तक ही चली कि बारिश ने मैच में खलल पैदा कर दी। जैक क्रॉली और बेन डकेट टीम के लिए 26 रन बनाकर वापस पवेलियन लौट गए। लेकिन बारिश रुकने के बाद फिर खेल शुरू हुआ। ऑस्ट्रेलिया ने खेल शुरू होते ही दोनों ओपनर्स को आउट कर शानदार वापसी की। एक विकेट पैट कमिंस ने ली तो एक स्कॉट बोलैंड ने। गौरतलब है कि इसके बाद फिर बारिश ने दस्तक दी और तीसरे दिन का खेल फिर समाप्त हो गया। दिन के अंत तक 10.3 ओवर में इंग्लैंड 2 विकेट के नुकसान पर 28 रन ही बना पाई। पहली पारी में शतक जड़ने वाले जो रूट और ओली पॉप इस समय इंग्लैंड के लिए पिच पर मौजूद हैं। इंग्लैंड के पास इस वक्त 35 रन की बढ़त है।
The Ashes: एशेज में संन्यास से वापसी कर रहे मोईन अली से हुई बड़ी गलती, आईसीसी ने सुनाई सजाNavbharat Times -ENG vs AUS: रूट ने आठ साल बाद एशेज में ठोकी सेंचुरी, इंग्लैंड ने पहले ही दिन इतने रन पर घोषित की पारीNavbharat Times -Ashes 2023: ओह्ह स्टुअर्ट ब्रॉड ये नहीं करना था, इंग्लैंड को अब नहीं छोड़ेंगे उस्मान ख्वाजा



Source link