चुनाव आयोग का राहुल को नोटिस, न्याय योजना के बैनर लगाने पर 24 घंटे में देना होगा जवाब

228

नेताओं द्वारा लगातार आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किए जाने पर चुनाव आयोग ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रहा है। इसी बीच आयोग ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को आचार संहिता के उल्लंघन के एक मामले में नोटिस जारी किया है। आयोग के नोटिस पर कांग्रेस अध्यक्ष को 24 घंटे के भीतर जवाब देना होगा। बता दें कि चुनाव आयोग ने अमेठी की दीवारों पर कांग्रेस की न्याय योजना के बैनर लगाने पर उसे ये नोटिस जारी किया है।

Congress 14 -

अमेठी की लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में चुनाव आयोग की तरफ़ से नोटिस जारी किया गया है। बता दें अमेठी की दीवारों पर कांग्रेस की न्याय योजना के बैनर देखे गए थे, जिस पर चुनाव आयोग ने संज्ञान लिया है। चुनाव आयोग का कहना है कि अमेठी की जिन दीवारों पर न्याय के बैनर लगे थे। उन बिल्डिंग के मालिकों से कांग्रेस ने बैनर लगाने की अनुमति नहीं ली थी। लिहाज़ा इस पर राहुल गांधी को 24 घंटे के भीतर आयोग को जवाब देना होगा।

बता दें कि चुनावी मौसम में सियासी नेताओं द्वारा चुनाव की भावना बनाए रखने वाली आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन लगातार किया जा रहा है। पिछले दिनों चुनाव आयोग ने आचार संहिता उल्लंघन के कई मामलों में योगी आदित्यनाथ, मायावती, मेनका गांधी समेत कई बड़े नेताओं को प्रचार करने से अस्थायी तौर रोक दिया गया था। बावजूद इसके, ये सिलसिला लगातार जारी है।