East Champaran: मोबाइल ऐप के जरिए कॉल कर कारोबारियों से मांगता था रंगदारी, मोतिहारी पुलिस ने किया अरेस्ट

89
East Champaran: मोबाइल ऐप के जरिए कॉल कर कारोबारियों से मांगता था रंगदारी, मोतिहारी पुलिस ने किया अरेस्ट

East Champaran: मोबाइल ऐप के जरिए कॉल कर कारोबारियों से मांगता था रंगदारी, मोतिहारी पुलिस ने किया अरेस्ट

| Lipi | Updated: Jul 6, 2022, 1:50 PM

Natwarlal arrested from Motihari : मोतिहारी पुलिस ने विदेशी नंबर से लगातार रंगदारी मांगने वाले गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है। ये अपराधी नटवरलाल नामक मोबाइल ऐप के सहारे विदेशी नंबर से व्यवसायियों से रंगदारी की मांग किया कर रहे थे।

 

पूर्वी चम्पारण: मोतिहारी पुलिस को बड़ी सफलता हासिल हुई है। जहां पुलिस ने पूर्वी चम्पारण जिला में विदेशी नंबर से लगातार रंगदारी मांगने वाले गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है। ये अपराधी नटवरलाल नामक मोबाइल ऐप के सहारे विदेशी नंबर से व्यवसायियों से रंगदारी की मांग किया कर रहे थे। इससे मोतिहारी और चकिया थाना की पुलिस इन दिनों एक नटवरलाल गिरोह के कारण खासा परेशान थी। जो कि एक मोबाइल ऐप की मदद से वाईफाई मॉडम के सहारे इंटरनेट को कनेक्ट कर नये नये विदेशी नंबर को जेनेरेट किया करते और फिर उसी के माध्यम से वॉटसऐप कॉल कर जिले के व्यवासियो से लगातार रंगदारी की मांग कर रहा था।
रंगदारी की लगातार हो रही मांग से व्यवसायी सहमे और पुलिस परेशान थी तो अपराधी पुलिस को लगातार खुली चुनौती दे रहा था। फिर चकिया पुलिस ने टेक्निकल सेल की मदद से गिरोह का रेकी किया और जांच के बाद उसे नटरवरलाल ऐप की जानकारी मिली। जिससे अपराधी गिरोह व्यवसायियों को लगातार परेशान कर रखा था।
navbharat times -Sitamadhi News : नकली नोट प्रिंट लगाते थे चूना, मशीन और केमिकल के साथ दो गिरफ्तार… जानिए कैसे लोगों को बनाते थे निशाना
गिरोह के खुलासा के बाद चकिया के डीएसपी संजय कुमार ने बताया कि कोई विदेशी नंबर नहीं है, बल्कि जिले के ही कोई नटवरलाल गिरोह इस काली करतूत को अंजाम दे रहा है। ऐप की जानकारी मिलते ही पुलिस ने जाल बिछाया और टेक्निकल सेल की मदद से गिरोह के सदस्यों तक पहूंचा जा सका है। गिरोह के सदस्य चकिया थाना क्षेत्र में सक्रिय होकर व्यवसायियो को परेशान कर रहा था, जिसके बाद पुलिस ने चकिया और पीपरा थाना क्षेत्र में छापामारी कर इस गिरोह के तीनों नटवरलाल को गिरफ्तार कर लिया। उनके पास से पुलिस ने दो पिस्टल, पांच कारतूस, एक किलोग्राम चरस और रंगदारी मांगने में प्रयुक्त मॉडम और मोबाइल को जब्त किया है।
रिपोर्ट: आभा सिन्हा

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

Web Title : east champaran called through mobile app and demanded extortion from businessmen, motihari police arrested
Hindi News from Navbharat Times, TIL Network

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News