Drone Terrorism : अफगानी हिरोईन पहुंचानी हो या अमरीकी हथियार, पाकिस्तान कर रहा ड्रोन से सीमा पार | Pakistan using drone to deliver Afghan heroine and American weapons | Patrika News

104

Drone Terrorism : अफगानी हिरोईन पहुंचानी हो या अमरीकी हथियार, पाकिस्तान कर रहा ड्रोन से सीमा पार | Pakistan using drone to deliver Afghan heroine and American weapons | Patrika News

पहले में राजस्थान और पंजाब आते हैं। यहां आईएसआई ने अपनी योजना के तहत अफगानिस्तान से टॉप क्लास का मादक पदार्थ हिरोईन 99 प्रतिशत शुद्धता के साथ ड्रोन से बार्डर पर भेज रहे हैं। इसे जयपुर से लेकर चंडीगढ़ तक। अमृतसर से लेकर गंगानगर तक बेंचा जा रहा है। इससे मिले पैसे को आईएसआई के इशारे पर कश्मीर पहुंचाया जा रहा है।

दूसरे में जम्मू और कश्मीर में आते है। कश्मीर में भले बर्फ पिघल गई हो लेकिन ग्रिड आपरेशन के कारण आतंकी घुसपैठ नहीं कर पा रहे हैं और न ही हथियार उन तक पहुंच रहे हैं। ऐसे में आईएसआई ने जम्मू को निशाना बनाया है। यहां की सीमा पार कर आतंकी ददियाल, कोटली व भींबर सहित अन्य सेक्टर से घुसपैठ कर रहे हैं। इनके लाजिस्टिक भी यहीं से आ रहे हैं।

हर आतंक में अब ड्रोन
आतंक के हर नेटवर्क में अब ड्रोन का इस्तेमाल हो रहा है। स्टिम बम, टिफिन बम, आईईडी या फिर अमरीकी पिस्टल को सीमा पार कराना हो या फिर पैसा पहुंचाने के लिए अफगानी हिरोईन। इन सभी के लिए पाकिस्तान ड्रोन का इस्तेमाल कर रहा है। गौरतलब है आतंकी संगठन हक्कानी नेटवर्क और आईएसआई मिलकर काम कर रहे हैं। ऐसे में न तो मादक पदार्थ की कमी है और न ही हथियारों की कमी है।

जम्मू:आठ किमी तक आकर पाक ड्रोन ने गिराया आइईडी

जम्मू के कचानक सेक्टर में ड्रोन से गिराए गए तीन आइईडी बरामद हुए हैं। पुलिस ने मंगलवार को बताया कि सोमवार देर रात पाकिस्तान की ओर से ड्रोन आठ किलोमीटर अंदर दाखिल हुआ और चुंबकीय आइईडी गिराकर वापस चला गया। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक मुकेश सिंह ने बताया कि दयारान इलाके में रात करीब 11 बजे पुलिस पार्टी ने ड्रोन गतिविधि देखी और उस पर फायरिंग की। ड्रोन से जुड़े पेलोड को नीचे गिरा दिया। इसमें तीन चुंबकीय आइईडी का टाइमर अलग-अलग समय पर सेट किया गया था। ये आइईडी बच्चों के टिफिन बॉक्स में थे। आइईडी को निष्क्रिय कर दिया गया। अमरनाथ यात्रा की शुरुआत से पहले जम्मू-कश्मीर में आतंकी घटनाओं में लगातार वृद्धि हो रही है।

श्रीगंगानगर: ड्रोन से गिराई हेरोइन
गजसिंहपुर थाना क्षेत्र के ख्यालीवाला सीमा चौकी के पास सीमा सुरक्षा बल ने पाकिस्तान से आई साढ़े तीन किलो हेरोइन जब्त कर पंजाब के चार तस्करों को पकड़ा है। हेरोइन की खेप सोमवार रात पिलर नंबर 335 के सामने ड्रोन से गिराई गई। जवानों ने सर्च अभियान चलाकर साढ़े तीन किलो हेरोइन बरामद की। हेरोइन की डिलीवरी लेने के लिए पांच जने पंजाब नंबर की कार से सीमावर्ती गांव ख्यालीवाला पहुंचे। ग्रामीणों ने इसकी सूचना बीएसएफ को दी। बीएसएफ ने नाकाबंदी कर निर्मल सिंह निवासी भाकनाकलां अमृतसर, रविन्द्र सिंह निवासी घनुपुर अमृतसर, जसप्रीत निवासी भुलरबेट कपूरथला तथा लवप्रीत सिंह निवासी कपूरथला को गिरफ्तार कर लिया। एक तस्कर फरार हो गया। गिरफ्तार आरोपियों का संबंध पंजाब के ड्रग माफिया से बताया गया है।



राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News