Dewas: इश्क में अंधे बाप ने बेटे का कर दिया कत्ल, अवैध संबंध को छिपाने प्रेमिका ने रची साजिश

159
Dewas: इश्क में अंधे बाप ने बेटे का कर दिया कत्ल, अवैध संबंध को छिपाने प्रेमिका ने रची साजिश

Dewas: इश्क में अंधे बाप ने बेटे का कर दिया कत्ल, अवैध संबंध को छिपाने प्रेमिका ने रची साजिश

देवासः मध्य प्रदेश में देवास जिले में छह दिसंबर को 15 साल के लड़के की हत्या का खुलासा पुलिस ने शुक्रवार को कर दिया। पिता ने अपनी प्रेमिका के कहने पर अपने इकलौते बेटे हरिओम की रस्सी से गला दबाकर हत्या कर दी। इसके बाद उसने बेटे के दोनों हाथों को बड़ी ही बेरहमी से दरांते से काट दिया। फिर उसे करीब 350 फीट गहरे बोरिंग में फेंक दिया था। पुलिस ने आरोपी पिता मोहनलाल और उसकी 28 वर्षीय प्रेमिका आशा को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस अब कैमरे की मदद से बोरिंग में फेंके गए मृतक के दोनों हाथ और उसका शर्ट निकालने में जुट गई है।

हत्यारे पिता ने पुलिस को किया गुमराह

घटना देवास जिले के बरोठा थाना क्षेत्र के ग्राम बांगरदा की है। छह दिसंबर की शाम को एक खेत के पास झाड़ियों में किशोर की लाश मिलने के बाद इलाके में सनसनी फैल गई थी। मौके पर पहुंची पुलिस ने जब पूछताछ की तो पिता मोहनलाल ने अपने बेटे के लाश की शिनाख्त की। उसने पुलिस को यह कहकर गुमराह करने की भी कोशिश की। उसने पुलिस को बताया कि पांच दिसंबर की रात को करीब 2:30 बजे वह खेत पर पानी फेरने गया था। तब बेटा घर पर सो रहा था, लेकिन सुबह करीब छह बजे जब वह वापस आया तो बेटा नहीं मिला। उसने सोचा कि वह पहले की तरह बिना बताए अपने मामा के घर चला गया होगा।

पूछताछ में कबूला अपराध

मामले की गम्भीरता को देखते हुए खुद एसपी शिव दयाल सिंह, एडिशनल एसपी मनजीत सिंह चावला सहित आला अधिकारी मौके पर पहुंचे। पुलिस ने काटे गए दोनों हाथों को आसपास झाड़ियों में ढूंढने के प्रयास किए। डॉग स्क्वॉड की टीम के साथ कॉल डिटेल भी खंगाली गई। लाश को पोस्टमार्टम के लिए देवास जिला चिकित्सालय भेजा गया। बुधवार सुबह पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया था। आरोपी का सुराग लगाने के लिए तीन स्पेशल टीमें गठित की गई थीं। गुरुवार रात पूछताछ के दौरान पुलिस को उस समय सफलता हाथ लगी मोहनलाल ने कबूल कर लिया कि उसके बेटे का हत्यारा वह खुद है।

अवैध संबंध को छिपाने रची साजिश

पुलिस ने बताया कि आरोपी पिता मोहनलाल के अपने चचेरे भाई की पत्नी आशा से अवैध सम्बंध थे। मृतक हरिओम ने उन्हें दो दिसंबर को आपत्तिजनक स्थिति में देख लिया था। इसके बाद आशा ने मोहनलाल पर दबाव बनाया कि हरिओम यह बात किसी को बताए, इससे पहले उसकी हत्या करनी पड़ेगी।

खेत पर ले जाकर की हत्या

इश्क में अंधे पिता ने अपनी प्रेमिका के कहने पर पांच दिसम्बर की रात करीब 2:30 बजे बेटे हरिओम को नींद से उठाया। खेत पर पानी फेरने की बात कहकर वह उसे खेत पर बने मकान की छत पर ले गया। वहां उसने बेटे का गला रस्सी से दबाकर उसे मार डाला। फिर दोनों हाथों को दरांते से बेरहमी से काट दिया। दोनों हाथों को करीब 350 फीट गहरे बोरिंग में फेंकने के बाद मोहनलाल ने प्रेमिका आशा को सुबह करीब 5:18 मिनट पर कॉल कर हत्या की ख़बर दी।

पिता और उसकी प्रेमिका गिरफ्तार

पुलिस ने बेरहम पिता और हत्या की साजिश रचने वाली आशा को गिरफ्तार कर लिया है। इन दोनों के बीच पांच साल से अवैध सम्बंध थे। आशा के दो बच्चे हैं। एसपी ने बताया कि अब पुलिस टीम आरोपी की निशानदेही पर कैमरे की मदद से मृतक के दोनों हाथ निकालने में जुट गई है।

रिपोर्टः शकील खान

उमध्यप्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Madhya Pradesh News