Delhi School Reopen News : स्कूल खुले पर आधे से कम बच्चे ही जा रहे स्कूल, आखिर क्या सोच रहे मां-बाप

57

Delhi School Reopen News : स्कूल खुले पर आधे से कम बच्चे ही जा रहे स्कूल, आखिर क्या सोच रहे मां-बाप

हाइलाइट्स

  • ओमिक्रॉन के डर, ठंड और ट्रांसपोर्ट की वजह से भी स्कलों में कम पहुंचे स्टूडेंट
  • सरकारी स्कूलों में प्राइवेट स्कूलों की तुलना में अधिक संख्या में स्टूडेंट्स पहुंचे
  • अधिकतर बच्चे ऑनलाइन क्लासेज से खुश, ठंड में नहीं आना चाहते हैं स्कूल

नई दिल्ली
दिल्ली के स्कूल खुल तो चुके हैं मगर अटेंडेंस अब भी एक मसला है। ओमीक्रोन के डर, ठंड और ट्रांसपोर्ट के मसले के बीच पैरंट्स बच्चों को स्कूल नहीं भेज पा रहे हैं। दिल्ली के कई स्कूलों में सोमवार को गिनती के स्टूडेंट्स पहुंचे। सरकारी स्कूलों में स्टूडेंट्स की संख्या फिर भी कुछ ज्यादा है मगर प्राइवेट स्कूलों में गिनती के स्टूडेंट्स पहुंचे। स्कूल क्लास 6 से 12 के लिए खुले हैं। इनमें से बोर्ड क्लासेज को छोड़कर बाकी क्लासेज अलग अलग टाइमिंग में बुलाई जा रहीं हैं मगर स्टूडेंट्स की संख्या काफी 5% से 30% के बीच है।

सिर्फ 30 बच्चे पहुंचे, पैरंट्स नहीं भेज रहे स्कूल
मॉर्डन पब्लिक स्कूल की प्रिंसिपल अलका कपूर ने बताया, स्कूल में सिर्फ करीब 30 बच्चे आए। पैरंट्स बच्चों को स्कूल नहीं भेज रहे हैं। इसकी वजह वायरस भी है और कई बच्चे ऑनलाइन क्लासेज से ही खुश हैं। ट्रांसपोर्ट के लिए पैरंट्स ने हमसे बात नहीं की है। इंडियन स्कूल की प्रिंसिपल तानिया जोशी कहती हैं, बच्चों का रिस्पॉन्स अच्छा नहीं है। ऑनलाइन क्लासेज चल रही हैं और वो वे ही पसंद कर रहे हैं। ओमिक्रोन का डर भी है और साथ ही जनवरी पहले हफ्ते विंटर ब्रेक भी आने वाला है।

Omicron Variant Cases: दिल्ली में क्या लगेगा लॉकडाउन ? सवाल के जवाब में सुनिए क्या बोले सीएम अरविंद केजरीवाल

मन में समाया ओमीक्रोन का डर
एएसएन सीनियर सेकंडरी स्कूल की कॉर्डिनेटर सुषमा कालिया ने बताया, स्कूल खुला मगर बहुत कम बच्चे स्कूल पहुंचे। पैरंट्स के मन में फिर से कोविड वायरस का डर आ गया है, ओमीक्रोन की वजह से उन्हें स्कूल भेजने का कॉन्फिडेंस नहीं आ रहा है। इसके अलावा दो दिन से ठंड भी बहुत है और बच्चे ऑनलाइन क्लासेज भी जारी है, इसलिए वे स्कूल नहीं आना चाहते। स्कूलों का कहना है कि ट्रांसपोर्ट को लेकर जो बात पहले पैरंट्स से की भी जा रही थी, वो ओमीक्रोन की वजह से दब गई है। सरकारी की गाइडलाइंस भी इसे लेकर नहीं आयी है।

Delhi Schools Reopen: डेढ़ साल बाद सभी क्लासेज़ के लिए खुल गए स्कूल, देखिए बच्चों ने क्या कहा

ओमीक्रोन के साथ ठंड भी वजह
सरकारी स्कूलों में अभी कम रिस्पॉन्स है। सर्वोदय विद्यालय सेक्टर 21 रोहिणी के वाइस प्रिंसिपल सुखबीर सिंह यादव कहते हैं, हमने सोमवार से क्लास 6 से ऊपर के स्टूडेंट्स बुलाए थे, पहले दिन रिस्पॉन्स कम था। यह ठंड और ओमिक्रॉन दोनों की वजह से लगता है। मगर हमारे स्कूल में बोर्ड एग्जाम पूरे हो चुके हैं और हम मंगलवार से अलग अलग टाइमटेबल के हिसाब से 50% कैपिसिटी पर बच्चों को बुला रहे हैं। बोर्ड क्लासेज को रोज बुलाया जाएगा, हमें उम्मीद है कि एक-दो दिन में संख्या बढ़ेगी।

दिल्ली की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News

Source link