Delhi Rain News: दिल्ली-एनसीआर में बारिश का येलो अलर्ट, अगले चार दिन जमकर बरसेंगे बदरा

146
Delhi Rain News: दिल्ली-एनसीआर में बारिश का येलो अलर्ट, अगले चार दिन जमकर बरसेंगे बदरा

Delhi Rain News: दिल्ली-एनसीआर में बारिश का येलो अलर्ट, अगले चार दिन जमकर बरसेंगे बदरा

Curated by Satyakam Abhishek | नवभारतटाइम्स.कॉम | Updated: Jul 20, 2022, 8:22 AM

Weather Update in India: दिल्ली-एनसीआर समेत देश के कई हिस्सों में आज से बारिश की भविष्यवाणी की गई है। दिल्ली के लिए तो मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है। वहीं, सूखे की मार से जूझ रहे बिहार में भी बारिश की भविष्यवाणी की गई है।

 

दिल्ली में चार दिन जमकर बरसेंगे बदरा

हाइलाइट्स

  • दिल्ली में इस सप्ताह के अंत तक जमकर होगी बारिश
  • सूखे से जूझ रहे बिहार में भी बारिश की भविष्यवाणी
  • जुलाई के अंत तक दिल्ली में सामान्य से ज्यादा होगी बारिश
नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली समेत देश के कई इलाकों में आज मध्यम से भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने दिल्ली (Delhi Weather News) के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। वहीं, अगले 24 घंटे में गुजरात, मध्य प्रदेश, कर्नाटक, केरल और उत्तराखंड में बारिश का अनुमान है। उधर, सूखे का सामना कर रहे बिहार को आज से राहत मिल सकती है। निजी वेदर एजेंसी स्काईमेट के अनुसार, बिहार में कई इलाकों में मूसलाधार वर्षा होने का अनुमान जताया है।

दिल्ली में येलो अलर्ट

मौसम विभाग ने दिल्ली में आज येलो अलर्ट की भविष्यवाणी की है। विभाग के अनुसार, आज आसमान में बादल छाए रहेंगे और मध्यम से भारी बारिश का अनुमान जताया गया है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, आज बादल छाए रहेंगे। हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। अधिकतम तापमान 34 और न्यूनतम 28 डिग्री के आसपास दर्ज किया जा सकता है। 21 से 23 जुलाई तक मध्यम बारिश की संभावना है। इस दौरान अधिकतम तामपान 32 डिग्री तक सिमट जाएगा। वहीं, 24 जुलाई से बारिश कुछ हल्की हो जाएगी। लेकिन इसके बाद भी 25 जुलाई तक तापमान 34 डिग्री के आसपास बना रहेगा।

25 जुलाई तक जमकर बारिश
मौसम विभाग के अनुसार, 20 से 25 जुलाई तक दिल्ली में जमकर बारिश होगी। इस दौरान अधिकतम तापमान 32 डिग्री तक रहने का अनुमान है जबकि न्यूनतम तापमान 25-27 डिग्री तक रहेगा। यानी दिल्लीवालों को अगले कुछ दिनों तक जमकर बारिश में भींगने का मौका मिलेगा।

दिल्ली में 7 दिनों का जान लीजिए मौसम का हाल

दिल्ली में 7 दिनों का जान लीजिए मौसम का हाल

स्काईमेट के अनुसार, मॉनसून ट्रफ उत्तर की ओर बढ़ रही है। अगले दो दिनों में इसके कुछ हद तक सामान्य स्थिति के करीब रहने की उम्मीद है। यह स्थिति 20 से 23 जुलाई के बीच रहेगी। 24 और 25 जुलाई को मॉनसून ट्रफ दक्षिण की तरफ शिफ्ट हो जाएगी। हालांकि यह इतनी दूर भी नहीं होगी कि राजधानी पूरी तरह शुष्क हो जाएगी। कुल मिलाकर 20 से 27 जुलाई के बीच राजधानी और आसपास के इलाको में मध्यम बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। 20 से 23 जुलाई और फिर 26 से 28 जुलाई के बीच राजधानी में बारिश की गतिविधियां अधिक होंगी। इस दौरान होने वाली बारिश से राजधानी जुलाई में होने वाली सामान्य बारिश से आगे निकल जाएगी।

बिहार को मिलेगी राहत

पिछले कुछ समय से बारिश की कमी से जूझ रहे बिहार के लिए आने वाले कुछ दिनों तक राहत की उम्मीद है। स्काईमेट के अनुसार, बिहार के कुछ हिस्सों में मध्यम से भारी बारिश का अनुमान है। स्काईमेट के अनुसार, 20 जुलाई से गुजरात, मध्य प्रदेश, तटीय कर्नाटक, केरल, उत्तराखंड, पश्चिम बंगाल, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, के कुछ हिस्सों में मध्यम से भारी बारिश की भविष्यवाणी की गई है।

पंजाब, महाराष्ट्र में होगी झमाझम

इसके अलावा महाराष्ट्र, पंजाब, तेलंगाना, ओडिशा और आंध्रप्रदेश के भी कई इलाकों में बारिश का अनुमान है। गौरतलब है कि महाराष्ट्र और ओडिशा में पिछले कुछ समय से लगातार बारिश हो रही है। मध्य प्रदेश में बारिश के कारण बाढ़ की स्थिति बनी हुई है।

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

Web Title : delhi weather forecast and monsoon rain forecast in india imd
Hindi News from Navbharat Times, TIL Network

दिल्ली की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News

Source link