Delhi News: जेल की इमेज खराब करने की कोशिश? मंडोली जेल में 25 कैदी खुद ही हुए लहूलुहान, घटना हुई CCTV में कैद

132

Delhi News: जेल की इमेज खराब करने की कोशिश? मंडोली जेल में 25 कैदी खुद ही हुए लहूलुहान, घटना हुई CCTV में कैद

हाइलाइट्स

  • मंडोली की जेल नंबर-11 में 25 कैदी लहूलुहान हालत में मिले
  • जेल प्रशासन ने बताया कि कैदियों ने खुद ही नुकीली चीजों से घायल हुए
  • प्रशासन ने कहा-जेल की इमेज खराब करने का मौका ढूंढते हैं कुछ कैदी

नई दिल्ली
पिछले कुछ दिनों से तिहाड़, रोहिणी और मंडोली जेल में कभी किसी कैदी से पकड़े जा रहे मोबाइल फोन तो कभी किसी कैदी की जेल अधिकारियों पर पिटाई करके हत्या करने के आरोपों से घिरे जेल प्रशासन के सामने अब एक और नई घटना सामने आई है। इसमें मंडोली जेल में करीब 25 कैदी लहूलुहान हालत में मिले हैं। आरोप जेल स्टाफ और कुछ कैदियों पर लगाया गया।

नुकीली चीजों से खुद ही लहुलुहान हुए
लेकिन जेल प्रशासन का दावा है कि इसकी हकीकत वहां लगे सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गई है। जिसमें यह तमाम कैदी खुद ही टाइलों और अन्य नुकीली चीजों से खुद को लहूलुहान करते नजर आ रहे हैं। जेल प्रशासन का दावा है कि इन तमाम फुटेज के साथ कैदियों की इन हरकतों को इनकी संबंधित कोर्ट में सबूत के तौर पर भेजा जाएगा। ताकि कोर्ट को यह पता लग सके कि कुछ कैदी जेल की छवि खराब करने की कोशिश कर रहे हैं।

North-East Delhi: चोरी और स्नैचिंग में शामिल रहे चार बदमाश दबोचे गए, गांधी नगर में चले चाकू-कुल्हाड़ी
अपने वॉर्ड से बाहर घूमना चाहते थे कैदी
जेल प्रशासन का कहना है कि असल में जब इन कैदियों से जेल में बंद होने के बाद अपने वॉर्ड में ही रहने के लिए कहा गया तो इन्होंने जेल के अंदर हुड़दंग मचाना शुरू करते हुए खुद को घायल करना शुरू कर दिया। यह खुद को जेल बंद होने के बाद भी अपने वॉर्ड से बाहर घूमना चाहते थे। जिसकी तय समय के बाद किसी भी कैदी को इजाजत नहीं दी जाती। लेकिन यह कैदी जेल नियमों को नहीं मान रहे थे। इसके बाद इन्होंने जेल अधिकारियों की मुखालफत करते हुए खुद को घायल करना शुरू कर दिया।

navbharat times -एक्स गर्लफ्रेंड ने फोन उठाना बंद किया तो शादीशुदा युवक ने रेत दिया लड़की का गला
जेल की इमेज खराब करने का मौका ढूंढते हैं कुछ कैदी
जेल अधिकारियों का कहना है कि यहां कुछ ऐसे कैदी हैं, जो इस तरह के अवसर तलाशते रहते हैं। जिसमें जेल की इमेज खराब हो सके। जबकि सीसीटीवी कैमरे में कैद घटना में साफ दिखाई दे रहा है कि जेल के किसी भी स्टाफ ने इनमें से एक भी कैदी को पिटाई करने की बात तो दूर हाथ तक नहीं लगाया है। फुटेज में तमाम कैदी खुद ही टायलों के टुकड़ों और कुछ अन्य नुकीली चीजों से खुद को घायल करते हुए दिखाई दे रहे हैं।

मंडोली के जेल नंबर-11 की घटना
घटना यमुनापार में मंडोली की जेल नंबर-11 की बताई गई है। जहां करीब चार दिन पहले यह घटना हुई है। मामले में सूत्रों का कहना है कि जेल नंबर-11 में कुछ दिन पहले बड़ी संख्या में कैदी घायल हो गए। किसी के माथे से तो किसी के शरीर के अन्य हिस्सों से खून टपक रहा था। कोई बोल रहा था कि जेल स्टाफ ने पीट दिया तो कोई बता रहा था कि कुछ कैदियों ने मारने की कोशिश की।

navbharat times -Delhi News: साइबर सेल की प्रॉपर्टी मालिकों को एडवाइजरी, ‘डिफेंस फैमिली’ की महिला की कॉल आए तो चौकन्ने हो जाएं
सीसीटीवी में कैद हो गई यह घटना
फिर जेल के वरिष्ठ अधिकारियों ने पाया कि जहां यह घटना हुई है। वहां सीसीटीवी कैमरे लगे हैं। तुरंत कैमरों की फुटेज देखी गई, मामला साफ हो गया। जेल प्रशासन का दावा है कि फुटेज में तमाम कैदी खुद को घायल करते हुए नजर आ रहे थे। इन्हें रात को जेल बंद होने के बाद अपने वॉर्ड में जाने के लिए कहा गया तो यह इसका विरोध करने लगे थे। उसी के चलते इन्होंने जेल अधिकारियों के खिलाफ खुद को घायल करने का ऐसा कारनाम रचा। जेल अधिकारियों का कहना है कि इनमें से एक कैदी को जेल से बाहर अस्पताल में कुछ देर के लिए भर्ती कराना पड़ा था। वरना, सभी का इलाज जेल के ही अंदर डॉक्टरों ने कर दिया गया।

Mandoli-Jail

सांकेतिक तस्वीर

दिल्ली की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News

Source link