Delhi NCR Rain: दिल्‍ली-एनसीआर में आज से ठंड रिटर्न्‍स! 26 जनवरी तक बारिश गिराती जाएगी तापमान

16
Delhi NCR Rain: दिल्‍ली-एनसीआर में आज से ठंड रिटर्न्‍स! 26 जनवरी तक बारिश गिराती जाएगी तापमान

Delhi NCR Rain: दिल्‍ली-एनसीआर में आज से ठंड रिटर्न्‍स! 26 जनवरी तक बारिश गिराती जाएगी तापमान

नई दिल्ली: लंबे इंतजार के बाद अब सर्दियों की बारिश का आगाज होने की संभावना दिख रही है। मंगलवार की सुबह और शाम बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के अनुसार बादल और बारिश की संभावनाओं के चलते अधिकतम तापमान में गिरावट शुरू हो जाएगी। 26 जनवरी तक राजधानी में बारिश के आसार हैं। मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार को दिनभर बादल छाए रहेंगे। सुबह और शाम के समय बूंदाबांदी या हल्की बारिश हो सकती है। अधिकतम तापमान कम होकर 24 डिग्री पर पहुंच जाएगा। वहीं न्यूनतम तापमान 10 डिग्री के आसपास बना रहेगा। 26 जनवरी तक बारिश जारी रहेगी। इस दौरान अधिकतम तापमान 22 से 24 डिग्री के आसपास और न्यूनतम तापमान 10 से 11 डिग्री तक रह सकता है। 25 जनवरी के बाद एक बार फिर दिन में ठंडक रह सकती है। 25 से 29 जनवरी के बीच अधिकतम तापमान 20 से 23 डिग्री के आसपास रह सकता है। वहीं न्यूनतम तापमान 9 से 10 डिग्री तक रह सकता है।

जनवरी में बाकी दिन आधी, बारिश और ओले पड़ने का अलर्ट
स्काईमेट के अनुसार दिल्ली समेत हरियाणा, पंजाब, उत्तरी राजस्थान और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। सर्दियों के दौरान इस पूरे इलाके में बारिश की काफी कमी रही है। एक वेस्टर्न डिस्टरबेंस पहाड़ों पर सक्रिय हुआ है। इसकी वजह से सोमवार दोपहर से ही दिल्ली समेत कई इलाकों में बादल दिखाई दे रहे हैं। इसके बाद 27 जनवरी को भी एक सिस्टम सक्रिय होगा। इसका असर 30 जनवरी तक दिख सकता है। इन दोनों सिस्टम के संयुक्त प्रभाव से उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में 24 से 30 जनवरी के बीच बारिश और गरज के साथ छींटे पड़ सकते हैं। 27 जनवरी को पहाड़ों की तलहटी, पंजाब, हरियाणा के उत्तरी भागों में ओले पड़ने की संभावना है। राजधानी में कुछ जगहों पर भी ओले गिर सकते हैं।

पहाड़ों पर आज से बर्फबारी
मौसम विभाग ने साफ किया है कि 24 से 26 जनवरी के बीच हिमालय क्षेत्र में भारी बारिश और बर्फबारी की संभावना है। 24 और 25 जनवरी को हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड में कई जगहों पर बर्फबारी होगी। वहीं 24 से 26 जनवरी के बीच दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, उत्तर प्रदेश में आंधी तूफान की गतिविधियां हो सकती हैं। इतना ही नहीं 24 से 25 जनवरी के बीच हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में ओले पड़ने की संभावना भी है। इसके बाद 27 जनवरी को एक अन्य वेस्टर्न डिस्टरबेंस सक्रिय होगा। इसकी वजह से हिमालय क्षेत्र में एक बार फिर भारी बारिश और बर्फबारी हो सकती है। वहीं 28 और 29 जनवरी को उत्तर भारत के कई इलाकों में बारिश हो सकती है।

अभी स्वेटर रखने का टाइम नहीं आया… दिल्ली में बारिश होने वाली है, मौसम विभाग की भविष्यवाणी
गुड़गांव: आसमान पर बादल, 3 दिन गरज चमक का यलो अलर्ट
गुरुग्राम के आसमान पर बादलों का आवागमन जारी है। बूंदाबांदी और हल्की बारिश की संभावना के चलते मौसम विभाग ने अगले तीन दिन गरज चमक का यलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विज्ञान विभाग के निदेशक मनमोहन सिंह ने बताया कि 23 जनवरी को आसमान में बादल छाए रहें। रात के समय बहुत हल्की बारिश की संभावना है। 24 जनवरी, मंगलवार को भी आसमान में बादल देखने को मिलेंगे। सुबह और शाम के समय हल्की बारिश और आंधी आ सकती है। 25 जनवरी को कुछ ऐसा ही मौसम रहेगा। बादल रहेंगे और सुबह के समय हल्की बारिश हो सकती है। 26 जनवरी यानी गणतंत्र दिवस के दिन भी आसमान में बादल दिखाई देंगे।

दिल्ली की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News