दिल्ली की मौज, सरकार ने पूरा किया वादा, इतना GB फ्री मिलेगा डेटा

0

दिल्लीवालों को रक्षाबंधन से पहले सरकार ने बड़ी सौगात दी है। दरअसल, दिल्लीवासी अब हर महीने मुफ्त वाई-फाई का मजा उठा पाएंगे और उन्हें महीने में 15 जीबी डेटा मुफ्त में केजरीवाल सरकार की तरफ से दिया जाएगा।

2015 के दिल्ली विधानसभा के चुनाव में फ्री वाई-फाई की सुविधा देने का वादा आम आदमी पार्टी की दिल्ली सरकार पूरा करने जा रही है। पहले चरण में इस सहूलियते के लिए पूरी दिल्ली में 11 हजार हॉट-स्पॉट लगाए जाएंगे, जिसके जरिए हर यूजर को पंद्रह जीबी तक का फ्री डेटा हर महीने दिया जाएगा।

बता दें पीडब्ल्यूडी द्वारा तैयार की गई योजना के अनुसार, हॉटस्पॉट के जरिये मुफ्त वाई-फाई की सुविधा दी जाएगी। एक हॉटस्पॉट से एक साथ 150 यूजर मुफ्त इंटरनेट का इस्तेमाल करेंगे तो 200 एमबीपीएस की स्पीड मिलेगी। इस प्रस्ताव को इसी सप्ताह कैबिनेट की मंजूरी दी जाएगी। इसके बाद योजना पर टेंडर की प्रक्रिया का काम शुरू कर दिया जाएगा।


मुफ्त वाई-फाई के लिए प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में 100 हॉटस्पॉट लगाए जाएंगे। इसके अलावा दिल्ली के सभी 4 हजार बस स्टाप पर भी मुफ्त वाई-फाई के लिए हॉटस्पॉट लगाए जाएंगे। ऐसे में पहले चरण में पूरी दिल्ली में 11 हजार हॉटस्पॉट लगाए जाएंगे।

बता दें कि अगले साल फरवरी महीने की शुरूआत में देश की राजधानी दिल्ली में विधानसभा चुनाव होने हैं। मुफ्त वाई-फाई देने की सुविधा को चुनाव से जोड़कर देखा जा रहा है। आपको बता दें कि पिछले चुनाव में केजरीवाल के नेतृत्व में आम आदमी पार्टी प्रचंड जीत दर्ज करते हुए 70 में से 65 सीटें जीती थीं।

ये भी पढ़ें : धारा 370 हटने के बाद पीएम मोदी देश को करेंगे संबोधित, देंगे महत्वपूर्ण जानकारी