सीएम केजरीवाल पर दिल्‍ली हाईकोर्ट ने लगाया जुर्माना!

455
सीएम केजरीवाल पर दिल्‍ली हाईकोर्ट ने लगाया जुर्माना!
सीएम केजरीवाल पर दिल्‍ली हाईकोर्ट ने लगाया जुर्माना!

दिल्ली के सीएम केजरीवाल की मुश्किलें थम ही नहीं रहे है। बेबाक और बेलगाम बोलने की छवि रखने वाले सीएम केजरीवाल को दिल्ली हाईकोर्ट से बड़ा झटका लग गया है। जी हाँ, दिल्ली के सीएम केजरीवाल पर दिल्ली हाईकोर्ट ने जुर्माना लगाया है। जुर्माना किसी नये मामलें में नहीं लगाया है बल्कि वित्त मंत्री अरूण जेटली द्वारा मानहानि के केस में केजरीवाल पर जुर्माना लगाया गया है।

खबर के मुताबिक, दिल्ली हाईकोर्ट ने सीएम अरविंद केजरीवाल पर 5000 रुपये का जुर्माना लगाया है। आपको बता दें कि  दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के खिलाफ केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली द्वारा दायर मानहानि के मुकदमे में जवाब की देरी के कारण यह जुर्माना लगाया गया है। साथ ही आपको यह भी बता दें कि वित्‍त मंत्री अरुण जेटली की ओर से किए गए आपराधिक मानहानि मामले की सुनवाई के दौरान सामने आया कि अरविंद केजरीवाल की ओर से कोर्ट में उन सवालों का जवाब दाखिल नहीं किया गया है, जो कि हाईकोर्ट ने केजरीवाल से पूछे थे, इसीलिए कोर्ट ने केजरीवाल पर जुर्माना लगाया है।

जुर्माने पर जुर्माने की मार झेल रहे हैं केजरीवाल…

जबाव देने में देरी करने की वजह से हाईकोर्ट ने केजरीवाल पर पांच हजार रुपये का जुर्माना लगा दिया है। आपको बता दें कि इससे पहले भी अरविंद केजरीवाल पर जुलाई में 10 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया था, यह जुर्माना भी दूसरे मामले में जवाब दाखिल न करने पर ही लगाया गया था। मतलब यही है कि केजरीवाल लगातार जुर्माने की मार झेल रहे है, ऐसे में केजरीवाल की मुश्किलें भी कम नहीं हो रही है।

क्या है मामला…
आपको बता दें कि वित्त मंत्री अरुण जेटली के खिलाफ इस मुकदमे में अरविंद केजरीवाल को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है, इससे पहले भी केजरीवाल के वकील राम जेठमलानी के साथ भी विवाद और उनके फीस की मांग के कारण केजरीवाल समस्‍याओं से जूझते रहे है। गौरतलब है कि केजरीवाल ने वित्त मंत्री अरूण जेटली को लेकर आपत्तिजनक बात कही थी, जिसकी वजह जेटली ने मानहानी का मुकदमा दायर किया था।