दिल्ली CM केजरीवाल ने बिजली बिल को लेकर किया बड़ा ऐलान

0
electricity bill
दिल्ली CM केजरीवाल ने बिजली बिल को लेकर किया बड़ा ऐलान

दिल्‍ली में चुनाव से पहले मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने किराए पर रह रहे लोगों के लिए एक घोषणा की है. मुख्यमंत्री केजरीवाल के इस फैसले से किराएदारों को काफी राहत मिलेगी. जिसमें केजरीवाल ने अब 200 यूनिट बिजली पर छूट देने की घोषणा की है, इसी के साथ मुख्यमंत्री ने कहा है कि कोई भी किराएदार अब दो डॉक्यूमेंट देकर बिजली का कनेक्शन अपने नाम पर लगवा सकता है.

इस योजना को का नाम ‘मुख्‍यमंत्री किराएदार बिजली मीटर योजना’ है. बता दें कि बिजली मीटर लगवाने के लिए दो डॉक्‍यूमेंट की जरूरत होगी. इसके लिए उसे किराए के लिेए रसीद और उसके मकान मालिक का पता और कोई प्रूफ देने पड़गा, साथ ही अपने मकान मालिक से किसी तरीके की एनओसी लेने की जरूरत नहीं होगी. किराएदार इस सेवा का लाभ घर बैठे ले सकते है.

यह भी पढ़ें : कैब ड्राइवर के पास कॉन्डम न होने पर काटे जा सकते है चालान

बता दें कि सीएम केजरीवाल ने इसके लिए तीन नंबर जारी किए हैं. जिसमें किराएदारों के लिए बीएसईएस यमुना के लिए 19122, बीएसईएस राजधानी के लिए 19123 और टाटा पावर के लिए 19124 इन नम्बरों पर कॉल करना पड़ेगा. जिसके बाद कर्मचारी खुद घर आकर मीटर लगा कर जाएंगे. फिलहाल सीएम का कहना है कि प्री पेड मीटर अभी आये हैं, उन्हें चेक किया जा रहा था. इसलिए इसमें काफी समय लग जाएंगा है.