राहुल गाँधी पर दर्ज हुआ मानहानि का मुकदमा, कहा था सारे मोदी चोर हैं

0

इन चुनावी सरगर्मियों के बीच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी की परेशानियां कम होने का नाम नही ले रही हैं. अभी कुछ दिनों पहले ही सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें ‘अब तो सुप्रीम कोर्ट ने भी कह दिया कि चौकीदार ही चोर है’ पर तलब किया था. अबकी बार बिहार के उप मुख्यमंत्री ने उनके उपर मानहानि का मुकदमा दर्ज कराया है. असल में कुछ दिनों पहले राहुल गाँधी ने बयान दिया था कि सारे चोरों के नाम में मोदी क्यों है?

महाराष्ट्र में नांदेड़ में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए राहुल गाँधी ने कहा था कि, मुझे एक बात बताएं…नीरव मोदी, ललित मोदी, नरेंद्र मोदी सभी के नाम में मोदी कैसे है. कैसे सभी चोरों के नाम में मोदी है?

सुशील मोदी ने राहुल गाँधी पर आपराधिक मानहानि का मुकदमा दर्ज कराया है. इस बात की जानकारी उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल से दी. सुशील मोदी ने कोर्ट से कहा है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने एक चुनावी जनसभा में कहा था कि मोदी टाइटल वाले सारे व्यक्ति चोर हैं, इससे उनकी छवि समाज में धूमिल हुई है.

हालाँकि इस मसले पर पक्ष और विपक्ष पर जुबानी जंग जारी है. कांग्रेस के कई बड़े नेताओं ने पीएम पर निम्न जाति को लेकर टिप्पड़ी की थी जिसके बाद एक सभा में प्रधानमन्त्री ने भी कहा था कि उन्हें स्वयं के ऊपर तो हमले बर्दाश्त हैं, लेकिन वो अपने पिछड़े भाइयों का अपमान स्वीकार नही करेंगे.