PM मोदी का हेलिकॉप्टर चेक करने पर IAS मोहसिन को चुनाव आयोग ने किया सस्पेंड

0

चुनाव आयोग ने एक आईएएस रैंक के अधिकारी मोहम्मद मोहसिन को सस्पेंड कर दिया है. खबर आ रही की एसपीजी सुरक्षा के चुनाव आयोग के निर्देशों का अनुपालन न करने के कारण आईएएस मोहसिन को सस्पेंड किया गया है. मालूम हो की 16 अप्रैल को प्रधानमंत्री मोदी ओडिसा गये थे जहां पर आईएएस मोहसिन ने प्रधानमंत्री के हेलिकॉप्टर की जाँच करने की अनुमति मांगी थी.

चुनाव आयोग के नोटिस के अनुसार एसपीजी सुरक्षा से सम्बंधित निर्देशों का उल्लंघन करने के कारण इन्हें निलंबित किया गया है. मामला ओडिसा के संबलपुर का है जहां पर जनरल आब्जर्वर पद पर तैनात थे लेकिन उन्होंने प्रधानमंत्री के हेलिकॉप्टर को जांच करने का प्रयास किया. इस कारण से पीएम मोदी के कार्यक्रम में लगभग बीस मिनट का विलम्ब हो गया.

आपको बताते चलें की मोहसिन कर्नाटक कैडर के 1966 बैच के अधिकारी है और चुनाव आयोग ने उन्हें बतौर ‘जनरल आब्जर्वर’ नियुक्त किया है. पारदर्शी और निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए चुनाव आयोग हर क्षेत्र में एक ‘जनरल आब्जर्वर’ की नियुक्ति करता है. इन अधिकारियों को हमेशा ही उस राज्य के बाहर का नियुक्त किया जाता है ताकि स्थानीय प्रशासन से चुनाव पर प्रभाव न पड़ सके.  PM मोदी का हेलिकॉप्टर चेक करने पर IAS मोहसिन को चुनाव आयोग ने किया सस्पेंड