चन्द्रशेखर ने लिया यू-टर्न, कहा – बनारस से मोदी के खिलाफ नहीं लड़ूंगा चुनाव

0

भीम आर्मी के नेता चन्द्रशेखर आज़ाद ने चुनाव लड़ने से इन्कार कर दिया है। लगातार कुछ दिनों से वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ख़िलाफ़ चुनाव लड़ने की हुंकार भर रहे थे। उनके मना करने से साफ़ हो गया है कि वह वाराणसी लोकसभा सीट से चुनाव नहीं लड़ने जा रहे है। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी वाराणसी लोकसभा सीट से लगातार दूसरी बार चुनाव लड़ रहे हैं। कांग्रेस, और सपा-बसपा गठबंधन इस सीट से अपने उम्मीदवार अभी तक नहीं उतारे हैं।

लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान देश की सियासत के उबाल मारने के बीच, चन्द्रेशखर ने मोदी के ख़िलाफ़ चुनाव लड़ने पर यू-टर्न ले लिया है। उन्होंने कहा कि ‘भारतीय जनता पार्टी को मात देने के लिए दलित वोट संगठित रहना चाहिए और उनका संगठन इस चुनाव में सपा-बसपा का गठबंधन का समर्थन करेगा’।

बता दें कि चन्द्रशेखर के इस यू-टर्न से कुछ ही दिन पहले बसपा प्रमुख मायावती ने उन्हें भाजपा का एजेंट बताते हुए उन पर दलित वोट बांटने का आरोप लगाया था। चन्द्रशेखर ने ये भी कहा कि यदि सपा-बसपा गठबंधन सतीश चन्द्र मिश्रा को वाराणसी सीट से टिकट देती है तो भीम आर्मी गठबंधन का समर्थन करेगी। मिश्रा बसपा के महासचिव और पार्टी का ब्राह्मण चेहरा हैं।