महिला से ठगी, फोन समेत हजारों रूपये लेकर उड़ा साधू बाबा

0

देहरादून के रुड़की से एक महिला को सम्मोहित कर उनके साथ ठगी का मामला सामने आया है। बता दें कि महिला को सम्मोहित करके ठग साधू हज़ारों रूपये लेकर फ़रार हो गया। दरअसल, रुड़की की रहने वाली रवीना ने बताया कि वह जब कॉलेज गई तो वहां से आते वक़्त उन्हें साधू मिले, जिन्होंन दो मिनट में उनका पर्स उड़ा लिया, जिसमें, करीब़ साढ़े पांच हज़ार, फोन और ज़रूरी काग़ज़ थे। मामला पुलिस के संज्ञान में आ चुका है।

पूरी घटना बताते हुए पीड़ित महिला ने कहा कि वह जब कॉलेज गई तो वहां से आते वक़्त उन्हें नगर निगम के पुल के साथ एक साधू मिले। साधु ने दो रुपये देने की बातकर रोक लिया। पैसे लेने के दौरान साधू ने बताया कि आपके घर में काफी दुख है। जिसे वह पूजा पाठ और दान से दूर कर देगा। पीड़ित महिला ने बताया कि झांसा देकर साधू ने दो रुपये का सिक्का हाथ पर रखा। हाथ पर सिक्का रखकर कहा कि गंगनहर की ओर देखो। इसी बीच साधु ने हाथ से बैग लिया जिसमें साढ़े पांच हजार रुपये, जेवरात, फोन और ज़रूरी दस्तावेज थे। पीड़ित महिला ने बताया कि साधू के झांसे में आकर हाथ में सिक्का लेकर गंगनहर की ओर मुंह करके दो मिनट का मौन धारण कर लिया। दो मिनट के मौन धारण के बाद पीछे मुड़कर देखा तो साधु मौके से गायब मिला। शोर मचाने पर लोग घटनास्थल पर पहुंचे। लोगों संग मिलकर साधु की आसपास काफी तलाश की। लेकिन साधु के बारे में कहीं कुछ पता नहीं चल पाया।

पीड़ित महिला को जब ठगी का अहसास हुआ तो उन्होंने रूड़की थाने पहुंचकर शिकायत कराई। पुलिस घटनास्थल के आस-पास लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगाल रही है, लेकिन साधु के बारे में कहीं कुछ पता नहीं  चल पाया। एसएसआई प्रशांत बहुगुणा ने बताया कि पीड़ित महिला की शिकायत मिली है। घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगाला जा रहा है।