Dacoit Jagan Gurjar News : कांग्रेस MLA को धमकी देने वाले कुख्यात डकैत जगन गुर्जर की तलाश तेज, सर्च ऑपरेशन में जुटे 150 पुलिसकर्मी

152


Dacoit Jagan Gurjar News : कांग्रेस MLA को धमकी देने वाले कुख्यात डकैत जगन गुर्जर की तलाश तेज, सर्च ऑपरेशन में जुटे 150 पुलिसकर्मी

जयपुर : राजस्थान के धौलपुर जिले के बाडी विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा (Congress MLA Girraj Singh Malinga) को कुख्यात डकैत जगन गुर्जर (Dacoit Jagan Gurjar) ने धमकी दी है। डकैत के जान से मारने की धमकी का वीडियो जारी करने के बाद राजस्थान पुलिस के करीब 150 कर्मी पिछले कुछ दिनों से प्रदेश और दो अन्य पड़ोसी राज्यों में उसकी तलाश में जुटे हुए हैं। डकैत की ओर से विधायक को 24 जनवरी को दी गयी धमकी पर पलटवार करते हुए विधायक मलिंगा ने भी डकैत चुनौती दी है। स्थिति को देखते हुए धौलपुर जिला पुलिस ने कई टीमों का गठन किया और कुख्यात डकैत की तलाश के लिये राजस्थान, मध्यप्रदेश, और उत्तरप्रदेश में चंबल के बीहड़ों और अन्य इलाकों में तलाशी अभियान शुरू किया।

ड्रोन के जरिए डकैत की तलाशी
पुलिस ने बताया कि पुलिस का एक दल मध्यप्रदेश में दो ड्रोन के जरिये उसकी तलाश कर रही है। धौलपुर के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि 150 से अधिक पुलिसकर्मी डकैत के तलाशी अभियान में शामिल हैं। टीमें राजस्थान के अलावा मध्यप्रदेश और उत्तरप्रदेश में डेरा डाले हुए हैं और गुर्जर की तलाश की जा रही। डकैत के खिलाफ अब तक 123 मामले दर्ज हुए हैं। राजस्थान पुलिस ने डकैत जगन गुर्जर पर इनाम की राशि को बढाकर 50 हजार रुपये कर दी है और वह पिछले साल जमानत पर जेल से बाहर आया था और उसने 24 जनवरी को एक धमकी भरा वीडियो जारी कर उसे सोशल मीडिया पर वारयल किया था।

वीडियो जारी कर डकैत गुर्जर ने दी थी कांग्रेस विधायक गिर्राज मलिंगा को धमकी
वीडियो में डकैत गुर्जर ने कांग्रेस विधायक गिर्राज मलिंगा को अपशब्दों का प्रयोग कर जान से मारने की धमकी दी। कांग्रेस विधायक ने भी एक अन्य वीडियो जारी कर डकैत को सामने आने की चुनौती दी थी। पुलिस अधिकारी ने कहा कि एक टीम स्थानीय लोगों पर नजर बनाए हुए हैं जिन पर उनके मुखबिर के रूप में काम करने का संदेह है, जबकि अन्य टीमें चंबल के बीहड़ों में डकैत के तलाशी अभियान में जुटी है। धौलपुर जिले के बसई डांग थाना क्षेत्र के थानाधिकारी आशुतोष चारण ने बताया कि हमें कठिन भौगोलिक परिस्थितियों के कारण चंबल के बीहडों में तलाश अभियान के संचालन में कई चुनौतियों का सामना करना पड़ता है। हमारी टीमें उत्तरप्रदेश के अलावा मध्यप्रदेश में भी चंबल के बीहड़ों में डकैत की तलाश कर रही है।

navbharat times -पूर्व डकैत जगन गुर्जर का विधायक को खुला चैलेंज, 2 घंटे सुरक्षा हटा फिर पता चलेगा

राजस्थान के साथ यूपी, मध्य प्रदेश के बीहड़ों में भी तलाश
थानाधिकारी ने बताया कि धौलपुर में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है जो इलाके में पुलिस की आवाजाही की सूचना आगे दे रहा था। तलाशी अभियान के अलावा, डकैत गुर्जर पर दबाव बनाने के लिये धौलपुर के 220 वन भूमि क्षेत्र में किए गए विभिन्न अतिक्रमणों को मुक्त करवाया गया है। उसके दो भाई जेल में है जबकि तीसरे भाई और परिवार के अन्य सदस्यों से पूछताछ की जा रही है लेकिन उसके ठिकाने के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है।

क्या बोले कांग्रेस विधायक गिर्राज मलिंगा जानिए
बाडी से कांग्रेस विधायक गिर्राज मलिंगा से सम्पर्क करने पर उन्होंने कहा कि यह उनके खिलाफ राजनीतिक षडयंत्र था जिसके तहत डकैत गुर्जर ने उन्हें धमकाया है। सिंह ने कहा कि मैं अपने निर्वाचन क्षेत्र में घूम रहा हूं। मुझे डर क्यों होना चाहिए? मैंने भी उसे मेरे पास आने की चुनौती दी है। उन्होंने कहा कि यह मेरे खिलाफ एक राजनीतिक षडयंत्र के अलावा और कुछ नहीं है। वह मेरे राजनीतिक प्रतिद्वंदी के हाथों में खेल रहा है।

1994 में अपराध की दुनिया में आया जगन गुर्जर
थानाधिकारी चारण ने बताया कि कुख्यात डकैत जगन गुर्जर ने 1994 में अपराध की दुनिया में कदम रखा था और उसे पहली बार 2001 में गिरफ्तार किया गया था और वह 2008 में तब सुर्खियों में आया था जब उसने धौलपुर में तत्कालीन मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के आवास को उड़ाने की धमकी दी थी, हालांकि, बाद में उसने आत्मसमपर्ण कर दिया था। उसकी तीन पत्नियां है। उसमें से एक उसके साथ अपराध में शामिल रही है और वह कुछ साल पहले मध्यप्रदेश में एक पुलिस मुठभेड में घायल हो गई थी।

61



Source link