निर्भया मामले में कोर्ट का डेथ वारंट जारी करने से इनकार

crime news
निर्भया मामले में कोर्ट का डेथ वारंट जारी करने से इनकार

पटियाला हाउस कोर्ट में निर्भया के दोषियों को जल्द फांसी पर लटकाने के लिए तिहाड़ जेल प्रशासन एक बार फिर पहुंचा, जिस पर अदालत ने शुक्रवार को सुनवाई के दौरान नया डेथ वारंट जारी करने से इनकार कर दिया।

इस पर अदालत ने सभी पक्षों को सुनने के बाद नया डेथ वारंट जारी करने से इनकार कर दिया। वहीं कोर्ट के फैसले पर निर्भया की मां आशा देवी ने नाराजगी जताई है। उन्होंने कहा कि अदालत ने आज भी डेथ वारंट जारी नहीं किया है जबकि कोई केस लंबित नहीं था। अदालत के पास शक्ति थी और हमारे पास समय था

निर्भया की माँ ने कहा कि यह हमारे साथ अन्याय है। उन्होंने आगे कहा कि हम भी देखेंगे कि अदालत कब तक दोषियों को समय देती है और सरकार उन्हें समर्थन करती है.

इससे पहले गुरुवार को कोर्ट ने सभी दोषियों से शुक्रवार तक जवाब दायर के निर्देश दिए थे,ताकि अदालत इस मामले में कार्यवाही को आगे बढ़ा सके। इस केस की सुनवाई के दौरान बचाव पक्ष इस बात पर अड़ा हुआ है कि जब दिल्ली हाईकोर्ट दोषियों को सात दिन का समय दे चुका है तो डेथ वारंट के लिए इतनी जल्दी क्या है और सुप्रीम कोर्ट जाने की क्या जरूरत पड़ गई।

यह भी पढ़ें :सुप्रीमकोर्ट नें निर्भया के आरोपी की दया याचिका की खारिज

बता दें की शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट ने दोषियों को अलग-अलग फांसी देने वाली केंद्र सरकार की याचिका पर अगली सुनवाई के लिए 11 फरवरी की तारीख तय की है।