छत्तीसगढ़ के रायपुर में कोरोना वायरस के कितने मामले !

coronavirus
coronavirus

छत्तीसगढ़ के रायपुर में कोरोना वायरस के कितने मामले !

कोरोना वायरस काफी तेजी से देश के सभी राज्यों में अपने पाव पसारते जा रहा है। राजस्थान , महाराष्ट्र दिल्ली समेत देश के 75 जिलों को लॉकडाउन करने के निर्देश दे दिए गए है। छत्तीसगढ़ में भी कोरोना वायरस संक्रमण का पहला मामला सामने आया है। आपको बता दे की 24 वर्षीय युवती परिजन के साथ लंदन से रायपुर लौटी थी। सैंपल की जांच के दौरान वो कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई। पुष्टि होते ही एम्स के आइसोलेशन सेंटर में पीड़िता को रखकर इलाज किया जा रहा है।

रायपुर में कोरोना वायरस
रायपुर में कोरोना वायरस

लंदन बिजनेस स्कूल में पढ़ाई कर रही समता कॉलोनी रायपुर की युवती 15 मार्च को मुंबई होते हुए विमान से रायपुर लौटी। सर्दी, खांसी, कफ की शिकायत होने पर 17 मार्च को उसका सैंपल लिया गया। दूसरे दिन पॉजिटिव होने की पुष्टि होने के बाद रात लगभग नौ बजे अस्पताल में भर्ती कर दिया गया। साथ में उनके माता-पिता को भी आइसोलेशन में रखा गया है। सुरक्षा को मद्देनजर रखते हुए रायपुर में धारा-144 लागू कर दी गई है। यानी शहर में चार से ज्यादा लोग कहीं पर इकट्ठे नहीं होंगे।

रायपुर में कोरोना वायरस
रायपुर में कोरोना वायरस

फिलाल छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस से संक्रमण का एक ही मामला सामने आया है। लेकिन आगे और मामले न आये उसके लिए सरकार एहतियात कदम उठा रही है। सरकार ने अन्य राज्य आने-जाने वाली बसों के परिवहन को तत्काल प्रभाव से स्थगित कर दिया है। अखिल भारतीय पर्यटक परमिट वाले सभी यात्री वाहनों का संचालन भी आगामी आदेश तक स्थगित कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें : कोरोना वायरस से महाराष्ट्र में कितनी मौत हो चुकी है ?

परिवहन आयुक्त सह अध्यक्ष राज्य परिवहन प्राधिकार छत्तीसगढ़ ने सभी क्षेत्रीय और जिला परिवहन अधिकारियों को आदेश जारी कर इसका पालन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। देश में कोरोना वायरस से निपटने के लिए जागरूकता अभियान जोरों पर है। देखना होगा कोरोना का कहर कब थमता है।